Advertisement
trendingPhotos875937
photoDetails1hindi

बाइक सवार मजे से जा रहा था, रास्‍ते में मिल गया तेंदुआ, उसके बाद का हाल जानने के लिए देखें PHOTOS

राजस्थान के सवाई माधोपुर जिले में रणथंभौर राष्ट्रीय उद्यान (Ranthambore National Park) उत्तरी भारत के सबसे बड़े पार्कों में से एक कहलाता है. सफारी करने के लिए अक्सर यहां लोगों की भीड़ रहती है. हाल फिलहाल में एक ऐसी घटना सामने आई जिसकी लाइव तस्वीर जाने माने मशहूर वाइल्ड फोटोग्राफर श्रीधर शिवाराम (Sridhar Sivaram) ने अपने कैमरे में कैद कर लिया. इस दौरान कुछ ऐसी घटना हुई जिसके बारे में उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर पूरी डिटेल्स के साथ पोस्ट किया.

रणथंभौर की घटना

1/6
रणथंभौर की घटना

फोटोग्राफर श्रीधर शिवाराम (Sridhar Sivaram) अपने गाइड बॉबी के साथ जंगल में तस्वीर लेने के लिए निकले, लेकिन इस दौरान एक तेंदुए की टक्कर बाइक से हो गई.

तेंदुए पर ही गिरा बाइक

2/6
तेंदुए पर ही गिरा बाइक

बाइक पर तीन लोग बैठे हुए थे, तेंदुए रास्ते में आ जाने पर उनका बैलेंस डगमगा गया और उसी वक्त तेंदुए के ऊपर ही गिर गए. हालांकि इस दौरान तीनों लोगों को मामूली चोट आई, वहीं तेंदुआ तुरंत वहां से भाग निकला.

इस जगह पर लोग ले रहे थे सेल्फी

3/6
इस जगह पर लोग ले रहे थे सेल्फी

श्रीधर शिवाराम द्वारा दिए गए जानकारी के अनुसार, रणथंभौर नेशनल पार्क (Ranthambore National Park) के भीतर गुजरने वाले लोग सेल्फी भी ले रहे थे. इस इलाके में बाघ व तेंदुए की मौजूदगी की संभावना में ऐसा करना काफी खतरनाक था.

मौके पर खींची गई ये तस्वीर

4/6
मौके पर खींची गई ये तस्वीर

फोटोग्राफर श्रीधर ऐसी तस्वीर कैसे क्लिक कर पाए, उसकी पूरी जानकारी उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट पर लिखकर दी है. श्रीधर शिवाराम ने शुरू से लेकर अंत तक एक-एक पल की जानकारी दी कि आखिर कैमरे में यह घटना कैसे कैप्चर कर पाए.

होली के एक दिन पहले की घटना

5/6
होली के एक दिन पहले की घटना

यह घटना होली के एक दिन पहले की है, जब यहां के सड़कों पर लोगों का आवागमन रोजाना की तुलना में अधिक था. फिलहाल, इस घटना में किसी के नुकसान नहीं पहुंचा.

पार्क प्रबंधन द्वारा शटल बस

6/6
पार्क प्रबंधन द्वारा शटल बस

इस घटना के मद्देनजर, यहां मौजूद मंदिर में दर्शन के लिए आम लोगों के लिए फ्री एंट्री प्रतिबंधित कर दिया गया है. अब पार्क प्रबंधन द्वारा शटल बस मुहैया कराया जाएगा, ताकि दोबारा ऐसी घटना ना हो सके.

ट्रेन्डिंग फोटोज़