Advertisement
photoDetails1hindi

महिला ने चर्च को यूं लग्जरी घर में बदल डाला, अंदर का नजारा देखकर बौखला जाएंगे आप

कई बार लोग कुछ ऐसी चीजों को करने की ठान लेते हैं, जिनके बारे में सुनने पर लगता है कि ऐसा कभी संभव नहीं हो सकता. लेकिन जुनून और जज्बे के साथ अपने काम को पूरा करने के लिए लोग किसी भी हद तक जाने को तैयार हो जाते हैं. कुछ ऐसा ही मामला अमेरिका (United States) के मिडिलटन (Middleton) में देखने को मिला है. 

चर्च यूं बदल दिया लग्जरी कमरों में

1/5
चर्च यूं बदल दिया लग्जरी कमरों में

मिरर डॉट कॉम के मुताबिक, दो बच्चों की मां ने एक चर्च को आठ बेडरूम वाले लग्जरी कमरे में बदल दिया. जी हां, इसमें से महिला ने ज्यादातर रिनोवेशन का काम खुद से किया और खुद ही डिजाइन किया.

साढ़े तीन करोड़ में खरीदी थी प्रॉपर्टी

2/5
साढ़े तीन करोड़ में खरीदी थी प्रॉपर्टी

एमिली बैरेट (Emily Barratt) और उसके पति ने पिछले साल जनवरी 2020 में मिडिलटन में 470,000 यूरो यानी करीब साढ़े तीन करोड़ में प्रॉपर्टी खरीदी थी, जिसे रिनोवेट करने की जरूरत थी.

बेहद ही खराब स्थिति में थी प्रॉपर्टी

3/5
बेहद ही खराब स्थिति में थी प्रॉपर्टी

चर्च की यह प्रॉपर्टी बेहद ही खराब स्थिति में थी, यहां की छत लीक करती थी. पिछले मालिकों के सामान पूरे घर में बिखरे पड़े हुए थे, साथ ही खराब खिड़कियां भी थीं, जिन्हें बदलने की सख्त जरूरत पड़ रही थी. 

पहले छोटी सी झोपड़ी में रहती थी एमिली

4/5
पहले छोटी सी झोपड़ी में रहती थी एमिली

इस चर्च को लग्जरी घर में बदलने वाली एमिली ने बतायी कि 'हम इससे पहले 1710 गज में बनी एक बहुत छोटी सी झोपड़ी में रहते थे, इसलिए मैं बड़ी जगह में रहने की इच्छुक थी. इस बड़ी और खूबसूरत इमारत को देखने के बाद मैं बेहद उत्सुक हो गई. इस जगह का बेहद ही प्यारा इतिहास है और इसी वजह से मैं यहां परिवार के साथ बसने के लिए तैयार हो गई.'

यूं तैयार कर डाला नया घर

5/5
यूं तैयार कर डाला नया घर

रोचडेल की रहने वाली एमिली ने छत की लीकेज को ठीक करने के लिए बिल्डरों की मदद ली, उसने इस प्रॉपर्टी में 35 नई खिड़कियों को फिट किया. इतना ही नहीं, एमिली ने किचन और डाइनिंग रूम के बीच की दीवार को तोड़कर एक करवाया, इन सभी कामों में वह खुद भी लगातार हाथ बटाई और कई जगह का रिनोवेशन खुद किया. एमिली की सात साल की बच्ची मिन्नी और छह साल की बेटी रोरी भी है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़