जमींदार पापा ने बेटे को किया घर से बेदखल तो फुटपाथ पर आया, फिर इसे ही बना लिया अपना दोस्त
Advertisement
trendingNow12000699

जमींदार पापा ने बेटे को किया घर से बेदखल तो फुटपाथ पर आया, फिर इसे ही बना लिया अपना दोस्त

Viral News: यूपी के लखनऊ से एक सड़क किनारे रहने वाले अनजान शख्स की कहानी सामने आई है. यह कहानी प्रेरित भी करती है तो थोड़ी सोच में भी डालती है. लखनऊ की सड़कों पर रहने वाले गरीब आदमी की कहानी इस बात का उदाहरण है

जमींदार पापा ने बेटे को किया घर से बेदखल तो फुटपाथ पर आया, फिर इसे ही बना लिया अपना दोस्त

Man With Street Dog: यूपी के लखनऊ से एक सड़क किनारे रहने वाले अनजान शख्स की कहानी सामने आई है. यह कहानी प्रेरित भी करती है तो थोड़ी सोच में भी डालती है. लखनऊ की सड़कों पर रहने वाले गरीब आदमी की कहानी इस बात का उदाहरण है कि कुत्ते इंसानों के सबसे वफादार साथी होते हैं. वह अकेला और बेसहारा था, लेकिन उसे एक सड़क के कुत्ते में एक साथी मिला, जिसे वह अपना कह सकता था. फिल्ममेकर और लेखक विनोद कापड़ी ने इस आदमी को कचरा इकट्ठा करते हुए देखा और एक वीडियो अपने मोबाइल कैमरे से शूट कर लिया. उन्होंने उस शख्स की पूरी कहानी एक एक्स पोस्ट में शेयर की. 

सड़क किनारे फिल्ममेकर को मिली ऐसी कहानी

वह कुत्ता उस शख्स के हर कदम पर उसके पीछे-पीछे चल रहा था. पोस्ट में फिल्ममेकर विनोद कापड़ी ने लिखा, "कभी न भूल पाने वाले 6 मिनट 51 सेकेंड. लखनऊ में रात के सवा तीन बजे. एक शादी से लौटते हुए चाय पीने के लिए हम शाहमीना रोड पर चाय पीने के लिए रुके. अटल बिहारी वायपेयी साइंटिफिक कंवेशन सेंटर के ठीक सामने. अचानक क्या देखा कि एक आदमी कूड़ा बीन रहा है और एक कुत्ता लगातार उसके साथ है. लगातार मतलब लगातार. 5-7 मिनट देखते रहे. फिर सोचा कि ये सब रिकॉर्ड किया जाए. रिकार्डिंग शुरू करते वक्त लगा कि आंखों ने जो देखा वो कैमरे पर रिकॉर्ड नहीं हो पाएगा."

 

 

एक्स पर पूरी घटना के बारे में बताया

उन्होंने आगे लिखा, "इसके बावजूद कैमरा रोल कर दिया और फिर जो रिकॉर्ड हुआ, वो कम से कम हम सबके लिए तो अविश्वसनीय से ज्यादा अविस्मरणीय रहा. रिकॉर्डिंग चलती रही और वो इंसान और कुत्ता लगातार साथ ही चलते रहे. अनकट! 6 मिनट 51 सेकेंड तक लगातार! फिर बात की. पता चला कि नाम शकील और कल्लू (कुत्ता) है. दोनों साथ रहते हैं. साथ घूमते हैं. साथ सोते हैं. दिल गदगद हो गया. शकील से बात की तो पता चला कि वो बहराइच के जमींदार परिवार के हैं लेकिन पिता ने दूसरी शादी के बाद उसे और भाइयों को बेदखल कर दिया. तब से वो फुटपाथ पर है. किसी भी भाई की खबर नहीं है. सिर्फ कल्लू साथ है और शकील को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से इंसाफ की उम्मीद है. हर इंसान के पीछे ना जाने कितनी कहानियां होती हैं ना?" इस कहानी ने इंटरनेट दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया.

Trending news