रक्षाबंधन पर भाई-बहन ने जज बनकर दिया एक-दूसरे को गिफ्ट, माता-पिता का था ऐसा रिएक्शन
Advertisement

रक्षाबंधन पर भाई-बहन ने जज बनकर दिया एक-दूसरे को गिफ्ट, माता-पिता का था ऐसा रिएक्शन

Viral News: भाई-बहन ने एक साथ पढ़ाई कर पीसीएस-जे की परीक्षा पास कर एक दूसरे को रक्षाबंधन का तोहफा दिया है. पहली ही बार में परीक्षा पास करने पर परिवार में खुशी का माहौल है. 

 

रक्षाबंधन पर भाई-बहन ने जज बनकर दिया एक-दूसरे को गिफ्ट, माता-पिता का था ऐसा रिएक्शन

Trending News: यूपी के आगरा के भाई-बहन ने एक साथ पढ़ाई कर पीसीएस-जे की परीक्षा पास कर एक दूसरे को रक्षाबंधन का तोहफा दिया है. पहली ही बार में परीक्षा पास करने पर परिवार में खुशी का माहौल है. दोनों भाई-बहन के पिता बीते माह डिस्ट्रिक्ट जज के पद से रिटायर हुए हैं और बड़ा भाई वर्तमान में भदोई जिले में सिविल जज के पद पर तैनात है. आगरा के कस्बा खंदौली के गढ़ी अर्जुन निवासी राज बहादुर मौर्य वर्तमान में कालिंदी विहार में रहते हैं. बुधवार को परिवार रक्षाबंधन का त्योहार मना रहा था कि तभी पीसीएस जे की परीक्षा का रिजल्ट घोषित हो गया. उसके बाद परिवार में खुशियों का कोई ठिकाना नहीं रहा.

पीसीएस जे के रिजल्ट में हो गए पास

राजबहादुर के बेटे सुधांशु सिंह ने 276वीं और बेटी शैलजा ने प्रदेश में 51वीं रैंक हासिल कर परिवार का नाम रौशन किया है. शैलजा और सुधांशु से हुई बातचीत में उन्होंने बताया कि डेली कामों के अलावा जितना भी समय उन्हें मिलता था वो साथ में ही पढ़ाई करते थे. कोई भी दिक्कत होने पर एक दूसरे से मदद लेते थे. कठिन सवालों पर फंसने पर पिता राजबहादुर और बड़े भाई अरिजित उनकी मदद करते थे. पढ़ाई के लिए प्रेरित करने के साथ मां पूरा ख्याल रखती थी. तभी वो इस परीक्षा को पहली ही बार में पास कर पाए हैं.

परीक्षा उत्तीर्ण करने का सफलता मंत्र

अपने बारे में बताते हुए भाई बहन ने बताया कि वो लोग सात साल से खेल-कूद से दूर रहे और सोशल मीडिया के नाम पर सिर्फ व्हाट्सऐप का ही इस्तेमाल करते थे. दोस्त बहुत हैं, लेकिन पढ़ाई को सबसे पहले रखते थे. दोनों का कहना है कि किसी भी परीक्षा को पास करने के लिए पहले टारगेट तय करना चाहिए और फिर स्टडी के बारे में डिसाइड करना चाहिए, तभी आप सफलता हासिल कर सकते हैं.

रिपोर्ट: सैय्यद शकील आगरा

Trending news