हिंदी की परीक्षा में छात्र ने कबीरदास पर लिखा ऐसा निबंध, देखकर टीचर ने पीट लिया अपना माथा
topStories1hindi1465553

हिंदी की परीक्षा में छात्र ने कबीरदास पर लिखा ऐसा निबंध, देखकर टीचर ने पीट लिया अपना माथा

Hindi Exam Answer Sheet Viral: जब बच्चे स्कूल में परीक्षा प्रश्न पत्र देखते हैं तो कुछ छात्रों को सवाल समझ नहीं आता और कुछ भी जवाब लिखकर चले आते हैं. हालांकि, कुछ ऐसे भी छात्र होते हैं जो कॉपी पर उल्टा-सीधा काम कर देते हैं और फिर इंटरनेट पर वायरल हो जाते हैं.

 

हिंदी की परीक्षा में छात्र ने कबीरदास पर लिखा ऐसा निबंध, देखकर टीचर ने पीट लिया अपना माथा

Hindi Exam In School: स्कूल में कई बार कुछ छात्र परीक्षा में ऐसे जवाब लिख देते हैं, जिसको देखकर टीचर भी हैरान रह जाते हैं. सोशल मीडिया पर ऐसी कई तस्वीरें वायरल हो चुकी हैं, लेकिन एक तस्वीर ने लोगों को सोचने पर मजबूर कर दिया. जब बच्चे स्कूल में परीक्षा प्रश्न पत्र देखते हैं तो कुछ छात्रों को सवाल समझ नहीं आता और कुछ भी जवाब लिखकर चले आते हैं. हालांकि, कुछ ऐसे भी छात्र होते हैं जो कॉपी पर उल्टा-सीधा काम कर देते हैं और फिर इंटरनेट पर वायरल हो जाते हैं. कुछ ऐसा ही इस वायरल तस्वीर में भी देखने को मिला, जब कक्षा आठ के छात्र ने कॉपी में ऐसी चीज लिख दी जिससे हंगामा मच गया.

स्कूल में हिंदी की परीक्षा में पूछा गया ऐसा सवाल

सोशल मीडिया पर वायरल होने वाले तस्वीर में सबसे ऊपर 'अर्ध वार्षिक परीक्षा' लिखा हुआ है. यानी कि स्कूल में हाफ इयरली एग्जाम चल रहे हैं और हिंदी की इस परीक्षा में छात्र से दो सवाल पूछे गए. कक्षा आठ की परीक्षा में छात्रों से पूछे गए सवालों में निबंध और लेख शामिल है. टीचर ने प्रश्न संख्या एक में कबीरदास के ऊपर निबंध लिखने के लिए कहा, जिसमें छात्र ने चौंकाने वाला जवाब लिखा. छात्र ने उत्तर नंबर एक में कबीरदास लिखा और उसके ऊपर निबंध लिख दिया. वहीं, प्रश्न संख्या दो में अमिताभ बच्चन पर लेख लिखने के कहा तो छात्र ने अमिताभ बच्चन लिखकर उसके ऊपर लेख लिख दिया.

छात्र का जवाब देखकर टीचर ने पकड़ा माथा

यह देखकर टीचर ने अपना माथा पकड़ लिया होगा. जैसा कि तस्वीर में देख सकते हैं कि टीचर ने कॉपी चेक करने के बाद 100 अंक में जीरो नंबर दे दिए. हालांकि, ऐसा प्रतीत हो रहा है कि सिर्फ वायरल करने के लिए तस्वीर क्रिएट की गई है, लेकिन जिसने भी यह सोचा काफी मजेदार है और लोग इस पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं. सोशल मीडिया पर लोगों ने जब यह देखा तो हंस-हंसकर लोटपोट हो गए. इंटरनेट पर अक्सर ही ऐसे तस्वीर वायरल होते रहते हैं. कुछ दिन पहले छात्र ने अपने प्रिंसिपल को एक लेटर लिखा था, जो काफी वायरल हुआ था.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news