Big Size Baby: खरबूजे जैसा सिर..ओवर साइज बेबी, जब नवजात बच्चे का वजन देख बेहोश हो गई नर्स
Advertisement

Big Size Baby: खरबूजे जैसा सिर..ओवर साइज बेबी, जब नवजात बच्चे का वजन देख बेहोश हो गई नर्स

Big Size Baby: सबसे ज्यादा हैरान करने वाली बात यह थी कि नवजात बच्चों का सामान्य वजन 2.5 से 3.5 किलो के बीच होता है. लेकिन जब इस महिला के बच्चे का वजन किया गया तो वह 5 किलो और 500 ग्राम का निकला. इसके बाद तो अस्पताल में हड़कंप मच गया.

Big Size Baby: खरबूजे जैसा सिर..ओवर साइज बेबी, जब नवजात बच्चे का वजन देख बेहोश हो गई नर्स

Size Of Baby During Birth: दुनिया भर में बच्चों के जन्म से संबंधित कई अजीबोगरीब मामले सामने आते रहते हैं इनमें से कुछ तो जमकर वायरल भी हो जाते हैं. इसी कड़ी में हाल ही में एक महिला ने अपने बच्चे के जन्म से संबंधित कुछ ऐसी ऐसी चीजों का खुलासा हुआ, जिसे सुनकर लोग हैरान रह गए. इस महिला ने यह भी बताया कि कैसे उसका बच्चा अपने जन्म के समय सामान्य से काफी बड़े साइज में था. इतना ही नहीं महिला ने यह भी बताया कि कैसे उसकी डिलीवरी हुई. बच्चे का साइज इतना ज्यादा बड़ा था कि उसे देखकर डॉक्टर और नर्स हक्के-बक्के रह गए थे.

जन्म से जुड़ी चीजों के बारे में बताया
दरअसल, यह घटना इंग्लैंड के एक शहर की है. मेट्रो डॉट कॉम की एक रिपोर्ट के मुताबिक इस महिला का नाम रूबी इडेन है और महिला ने पिछले अगस्त में इस बच्चे को जन्म दिया था. हाल ही में महिला ने पहली बार एक इंटरव्यू के माध्यम से अपने बच्चे और उसके जन्म से जुड़ी चीजों के बारे में बताया था. महिला ने बताया कि वह जन्म के समय साढ़े पांच किलो का था. जो सामान्य से बेहद अधिक माना जाता है. 

ऑपरेशन के जरिए सफल डिलीवरी
रिपोर्ट के मुताबिक बच्चे का इतना ज्यादा वजन देखकर डॉक्टरों की टीम भी घबरा गई थी लेकिन अंततः एक ऑपरेशन के जरिए एक सफल डिलीवरी हुई थी. असल में यह बच्चा पॉलीहाइड्रमनिओस (Polyhydramnios) नामक मेडिकल कंडीशन के साथ पैदा हुआ था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह कंडीशन तब बनती है जब प्रेग्नेंसी के दौरान बच्चे के चारों ओर बहुत अधिक एमनियोटिक होता है. फिलहाल यह बच्चा अब सात महीने से ऊपर का हो चुका है और इसकी स्थिति काफी नॉर्मल है.

बड़े साइज के कपड़े खरीदे गए
महिला ने यह भी बताया कि जब उसे अस्पताल से घर लाया गया तो उसके लिए बड़े साइज के कपड़े खरीदे गए थे. किसी नवजात के कपड़े उसके लिए बहुत छोटे थे. महिला ने बताया कि उसके पति भी बच्चे को देखकर काफी चौंके हुए थे और उन्होंने भी कहा कि बच्चा तो सामान्य से काफी ज्यादा बड़ा दिख रहा है. वहीं महिला भी उसे पहली बार बच्चे को देखकर चौंक गई थी. फिलहाल अब महिला और उनका बच्चा दोनों स्वस्थ हैं.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news