Trending: जब बैंगनी हो गया इस शहर का आसमान, लोगों ने लगाई अनहोनी होने की आशंका, जानें सच!
Advertisement

Trending: जब बैंगनी हो गया इस शहर का आसमान, लोगों ने लगाई अनहोनी होने की आशंका, जानें सच!

Mysterious: आसमान के साथ हमेशा नीला रंग जोड़ा जाता है. लेकिन क्या आपने कभी बैंगनी रंग का आसमान (Purple Sky) देखा है. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे आसमान की तस्वीरों और वीडियोज को देखकर आप भी सरप्राइज (Surprise) हो जाएंगे. 

Trending: जब बैंगनी हो गया इस शहर का आसमान, लोगों ने लगाई अनहोनी होने की आशंका, जानें सच!

Viral On Internet: आपने भी कभी भी बैंगनी रंग का आसमान नहीं देखा होगा. लेकिन जब आसमान में एक बैंगनी रंग का बादल (Cloud) छा जाए तब क्या होगा? अमेरिका के चिली में कुछ ऐसा ही हुआ है. इस घटना के बाद लोग अलग-अलग अनुमान (Guess) लगाते दिखाई दिए. आपको बता दें कि ये बादल Cala Cala खदान के पास नजर आया. आखिर क्या है इस पूरी घटना का सच और इस बैंगनी बादल का रहस्य (Secret), आइए जानते हैं...

जांच में हुआ खुलासा

जब इस मामले की जांच (Investigation) की गई तो पता चला कि प्लांट के बूस्टर पंप का मोटर फेल होने की वजह से ये पूरी घटना घटी और आसमान बैंगनी रंग का हो गया. दरअसल पंप के फेल होने की वजह से प्लांट से आयोडीन गैस (Iodine Gas) निकलने लगी. पहले आप भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही इस अनोखी फोटो को देखें...

fallback

हुई बड़ी लापरवाही

बताया जा रहा है कि पर्यावरण (Environment) से जुड़े अधिकारियों से लगातार संपर्क साधा जा रहा है और इस घटना के बारे में जानकारी हासिल की जा रही है. रिपोर्ट्स के मुताबिक इस तरह की लापरवाही की शिकायत (Complaint) की जाएगी. हालांकि इस लापरवाही से इलाके में किसी भी तरह का चिकित्सीय प्रभाव देखने को नहीं मिला. इस फोटो को देखकर कई लोग खुद को प्रतिक्रिया (Reactions) देने से नहीं रोक पाए. 

गायब हो गया बादल

आपको जानकर हैरानी होगी कि लगभग 48 घंटे बाद ये बैंगनी रंग का बादल गायब (Vanished) हो गया. स्थानीय लोग इस घटना के बाद काफी डरे-सहमे हैं. बहुत से लोग इस नजारे को देख खुश (Happy) नजर आए तो कुछ लोगों ने इसे अनहोनी का इशारा (Hint) ही करार दिया. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news