Shocking: यहां के कैफे में खाना खाते वक्त कस्टमर के शरीर में लिपट जाते हैं सांप-छिपकली, जानें क्या है वजह
Advertisement

Shocking: यहां के कैफे में खाना खाते वक्त कस्टमर के शरीर में लिपट जाते हैं सांप-छिपकली, जानें क्या है वजह

Malaysia Cafe With Reptiles: ज्यादातर लोगों ने दुनिया भर में पालतू जानवरों के अनुकूल कैफे के बारे में सुना होगा, लेकिन पहली बार मलेशिया अब दुनिया का पहला रेप्टाइल कैफे बन गया है. डेकोरी द्वारा फेंग मलेशियाई रेप्टाइल प्रेमी याप मिंग यांग (Yap Ming Yang) के स्वामित्व वाला एक प्रीमियम रेप्टाइल कैफे है.

 

Shocking: यहां के कैफे में खाना खाते वक्त कस्टमर के शरीर में लिपट जाते हैं सांप-छिपकली, जानें क्या है वजह

Malaysia Cafe: ज्यादातर लोगों ने दुनिया भर में पालतू जानवरों के अनुकूल कैफे के बारे में सुना होगा, लेकिन पहली बार मलेशिया अब दुनिया का पहला रेप्टाइल कैफे बन गया है. डेकोरी द्वारा फेंग मलेशियाई रेप्टाइल प्रेमी याप मिंग यांग (Yap Ming Yang) के स्वामित्व वाला एक प्रीमियम रेप्टाइल कैफे है. उन्हें उम्मीद है कि उनके एनिमल-थीम वाले कैफे में आने वाले लोग सांपों और छिपकलियों को उतना ही महत्व देना सीखेंगे, जितना वे कुत्तों और बिल्लियों जैसे प्यारे जीवों को देते हैं. कैफे देश की राजधानी कुआलालंपुर के बाहरी इलाके में स्थित है.

कैफे में खाते वक्त अचानक आ जाता है सांप

सोशल मीडिया पर शेयर किए गए वीडियो के अनुसार, कैफे के कांच के टैंक में कई तरह के जानवर रहते हैं, जिनके बारे में मिंग यांग का दावा है कि ये अक्सर मलेशिया में पाए जाते हैं, जिनमें सांप, तेंदुआ जेकॉस और दाढ़ी वाले ड्रेगन शामिल हैं. ग्राहक जिनमें बच्चे भी शामिल हैं, ड्रिंक्स और खाना का ऑर्डर देते समय जानवरों को पकड़ते हैं. याप मिंग यांग ने मीडिया से बात करते हुए बताया, "लोग केवल बिल्लियों, कुत्तों और ऐसे ही पालतू जानवरों की ही परवाह करते हैं, लेकिन लोग हमेशा रेप्टाइल्स और सांपों को छोड़ देते हैं. लोगों का लगता है कि रेप्टाइल को पालतू नहीं रखा जा सकता."

 

 

कुछ ऐसा जापान में भी रेस्टोरेंट मौजूद

कैफे का मालिक मलेशियाई लोगों के एक समुदाय का भी हिस्सा है, जो सरीसृपों के स्टडीज-हेपेटोलॉजी में रुचि रखते हैं. इसी तरह, जापान में एक कैफे अपने ग्राहकों को परिसर में मौजूद एक पूल से अपनी मछली पकड़ने की अनुमति देता है. ओसाका में ज़ौओ रेस्टोरेंट लोगों को रेस्टोरेंट के किनारे से मछली पकड़ने या नाव में बैठने और उस अनुभव को संजोने के लिए रेस्टोरेंट में खाना खाने की सुविधा देता है. एक बार जब ग्राहक मछली पकड़ लेता है, तो रेस्टोरेंट उसकी उपलब्धि का जश्न मनाने के लिए एक अनाउंसमेंट करता है. रेस्टोरेंट में मैनेजमेंट मछली के साथ ग्राहक की तस्वीर भी क्लिक करता है. फिर मछली को शेफ के पास भेजा जाता है, जो आपकी पसंद के अनुसार पकाते हैं.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news