Herbal के बीच छिपा है Verbal, बाज जैसी नजरें हैं तो 5 सेकेंड में झट से बताइए!
Advertisement

Herbal के बीच छिपा है Verbal, बाज जैसी नजरें हैं तो 5 सेकेंड में झट से बताइए!

Sopot word: यह तस्वीर देखने में बहुत मजेदार लग रही है क्योंकि दोनों शब्दों में सिर्फ एक अक्षर का अंतर है. यह अंतर काफी माथापच्ची करने के बाद ही दिख पाएगा. अगर आप देख ले गए तो यह सबसे बड़ा कमाल होगा.

Herbal के बीच छिपा है Verbal, बाज जैसी नजरें हैं तो 5 सेकेंड में झट से बताइए!

Herbal And Verbal: ऑप्टिकल इल्यूजन की एक और शानदार तस्वीर सामने आई है. इसमें भी शब्दों का खेल किया गया है. सिर्फ एक अक्षर को बदलकर आपसे पूछा गया है कि वह बदला हुआ अक्षर कौन है. अगर आप ऐसा 5 सेकेंड के अंदर कर ले जाते हैं तो आपकी आंखों का जवाब नहीं है. सोशल मीडिया पर हाल ही में यह तस्वीर शेयर की गई है.

दरअसल वैसे तो Herbalऔर Verbal में एक ही अक्षर का फर्क है. लेकिन दोनों में के अर्थों में काफी अंतर है. इन्हीं दोनों शब्दों को लेकर हाल में ऑप्टिकल इल्यूजन गढ़ दिया गया है. इस ऑप्टिकल में पूरी तस्वीर में हर्बल को अंग्रेजी में लिखा गया है और कहीं बीच में एक अक्षर बदल कर कर दिया गया है.

यानी तस्वीर में एक जगह V किया गया है. अगर आप  इस तस्वीर को सरसरी निगाह से देखेंगे तो आपको यह अंतर नहीं दिखेगा लेकिन अगर आप ध्यान देकर देखेंगे तो आपको Verbal सब दिख जाएगा और इस ऑप्टिकल इल्यूजन में इसी Verbal शब्द के बारे में पूछा गया है कि वह कहां लिखा गया है.

अगर आप अभी तक Verbal शब्द को नहीं ढूंढ पाए हैं तो उसका जवाब जान लीजिए. आप ध्यान से देखेंगे तो पहले ही लाइन में ऊपर से नीचे जाने पर नीचे से सबसे दूसरा शब्द Verbal ही लिखा गया है. इस शब्द में H को हटाकर V लिख दिया गया है. अब आप लगाइए कि आपने कितनी जल्दी से ढूंढा है.

Trending news