आखिरी पेज पर छात्र ने लिखी ऐसी बात, गणित के टीचर का भी हिल गया सिर; वायरल हुआ पन्ना
Advertisement
trendingNow12322127

आखिरी पेज पर छात्र ने लिखी ऐसी बात, गणित के टीचर का भी हिल गया सिर; वायरल हुआ पन्ना

Student Funny Answer Sheet: भले ही पढ़ाई के लिए बच्चों के पास टेक्नोलॉजी और कई तरह के साधन मौजूद हैं, फिर भी परीक्षाओं और खासकर गणित की परीक्षाओं का डर खत्म नहीं होता. हाल ही में, हर्ष बेनीवाल नाम के एक छात्र ने इसी तरह के डर को बयां किया और सोशल मीडिया यूजर्स का ध्यान अपनी ओर खींचा.

 

आखिरी पेज पर छात्र ने लिखी ऐसी बात, गणित के टीचर का भी हिल गया सिर; वायरल हुआ पन्ना

Funny Answer Sheet: स्कूल के दिन तो कई लोगों के लिए यादगार पलों और जिंदगी भर चलने वाली दोस्ती से भरे होते हैं, पर एक चीज़ स्कूल में बहुत डरावनी होती है - वो है परीक्षाएं, खासकर गणित की परीक्षा. ये विषय वाकई में तनाव का नया रूप ले आता है और शायद हम सभी ने ये तनाव महसूस किया होगा. अच्छा प्रदर्शन करने का दबाव, किसी सवाल को ना हल कर पाने की परेशानी और फेल होने का डर - ये सब बहुत तनाव देने वाले होते हैं.

आधुनिक समय में भले ही पढ़ाई के लिए बच्चों के पास टेक्नोलॉजी और कई तरह के साधन मौजूद हैं, फिर भी परीक्षाओं और खासकर गणित की परीक्षाओं का डर खत्म नहीं होता. हाल ही में, हर्ष बेनीवाल नाम के एक छात्र ने इसी तरह के डर को बयां किया और सोशल मीडिया यूजर्स का ध्यान अपनी ओर खींचा.

देखें वीडियो-

एक टीचर और इंस्टाग्राम यूजर राकेश शर्मा ने ऑनलाइन एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें उनके छात्र की उत्तर पुस्तिका दिखाई गई थी, जिसके अंत में एक मजेदार सी बात लिखी हुई थी. वीडियो में दिखाया गया है कि एग्जामिनर स्टूडेंट की उत्तरपुस्तिका चेक कर रहे हैं और हर सवाल पर उसने कितने अंक हासिल किए हैं. लेकिन, जिस चीज ने वीडियो देखने वालों को हंसा दिया, वो थी आखिरी पेज पर लिखी छात्र की बात. उसने हिंदी में लिखा था, "पढ़-पढ़ के क्या करना है, एक दिन तो मरना है, फिर भी पास होने की इच्छा है. (पढ़ाई करने का क्या फायदा है, आखिर एक दिन तो मरना ही है, फिर भी पास होने की उम्मीद है)."

ये वीडियो 3 मई को इंस्टाग्राम पर शेयर किया गया था. तब से इसे अब तक 1 करोड़ से ज़्यादा बार देखा जा चुका है और 3.19 लाख से ज़्यादा लाइक्स मिल चुके हैं. वीडियो देखने के बाद लोगों ने मजेदार कमेंट्स किए. इंस्टाग्राम यूजर हर्ष बेनीवाल ने भी कमेंट में लिखा, "धन्यवाद सर."  एक अन्य यूजर ने लिखा, "कागज का एक टुकड़ा मेरा भविष्य तय नहीं कर सकता.  मजाकिया अंदाज में, दूसरे यूजर ने लिखा, "ये तो मेरी गणित की कॉपी जैसी लग रही है."

Trending news