PCS Exam में चौथी रैंक लाकर स्टूडेंट ने मां का सपना किया पूरा, पिता ने कही दिल छू लेने वाली बात
Advertisement

PCS Exam में चौथी रैंक लाकर स्टूडेंट ने मां का सपना किया पूरा, पिता ने कही दिल छू लेने वाली बात

PCS Success Story: निशांत के पिता ने बताया कि कई बार अटेम्प्ट में इंटरव्यू तक सिलेक्शन हुआ है. इस बार निशांत की चौथी रैंक आई है. निशांत के जुड़वा बड़े भाई सुशांत भी तैयारी कर रहे हैं.

 

PCS Exam में चौथी रैंक लाकर स्टूडेंट ने मां का सपना किया पूरा, पिता ने कही दिल छू लेने वाली बात

Success Story: जौनपुर के निशांत उपाध्याय की PCS में चौथी रैंक आई है. बेटे के सिलेक्शन होने पर परिवार में खुशी का माहौल है. बेटे निशांत से माता-पिता और बहन ने वीडियो कॉल पर बातचीत की. निशांत इस वक्त छत्तीसगढ़ के देवघर में दर्शन करने के लिए गए हुए हैं. जी मीडिया से खास बातचीत में निशांत के पिता प्रदीप उपाध्याय ने बताया कि उनके बेटे निशांत शुरू से मेधावी रहे हैं. उन्होंने अपनी शुरुआती पढ़ाई जौनपुर से की है. इसके बाद उन्होंने इंजीनियरिंग की है.

जौनपुर से दिल्ली आकर की तैयारी

सिविल सर्विसेज की तैयारी के लिए वह दिल्ली चले गए थे. उन्होंने बताया कि बेटे को कभी पढ़ाई लिखाई के लिए टोकना नहीं पड़ता था. निशांत के पिता ने बताया कि कई बार अटेम्प्ट में इंटरव्यू तक सिलेक्शन हुआ है. इस बार निशांत की चौथी रैंक आई है. निशांत के जुड़वा बड़े भाई सुशांत भी तैयारी कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि उम्मीद है कि जल्द ही सुशांत का भी सिलेक्शन हो जाएगा. फिलहाल पीसीएस परीक्षा घोषित होते ही परिवार वालों में एक खुशी की लहर दौड़ गई. वहीं माता-पिता, बहन और रिश्तेदार समेत सभी लोग आपस में लोगों को एक दूसरे की मिठाइयां खिलाकर खुशी का इजहार किया.

पूरे परिवार में खुशी की लहर

उन्होंने बताया कि उसका यह सफर काफी संघर्ष भरा रहा. कई बार प्रयास के बाद आज बेटा पीसीएस में चौथे नंबर पर आया है. पूरे परिवार में खुशी की लहर है. निशांत ने कक्षा 2 से लेकर इंटर तक की पढ़ाई नगर डॉ. अख्तर हसन रिजवी कालेज से किया है. उसके बाद एनआईटी दुर्गापुर से मैकेनिकल इंजीनियरिंग किया है. उसके बाद दिल्ली में रहकर तैयारी किया है. यह खबर मिलते ही निशांत के परिवार समेत पूरे जिले में खुशी की लहर दौड़ पड़ी है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news