Indian Railway Ticket: पश्चिम मध्य रेलवे डिवीजन में एक पैसेंजर की शिकायत के बाद एक टिकट कलेक्टर के लिए समस्या खड़ी हो गई. इस घटना के बाद उसे निलंबित कर दिया गया और उसका तबादला कर दिया गया. मध्य प्रदेश के जबलपुर में तैनात टिकट कलेक्टर (टीसी) नागेंद्र कुमार ने कथित तौर पर जनरल टिकट लेकर स्लीपर क्लास में यात्रा कर रहे एक यात्री से 200 रुपये की रिश्वत मांगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

200 रुपये के चक्कर में सस्पेंड


ट्रेन नंबर 12168 बनारस-मुंबई LTT सुपरफास्ट एक्सप्रेस में एक घटना हुई. टिकट कलेक्टर जब नागेंद्र कुमार एक यात्री के पास गया और देखा कि उसके पास सिर्फ जनरल टिकट है. वह यात्री उत्तर प्रदेश के प्रयागराज का रहने वाला था और मध्य प्रदेश के सतना जा रहा था. पहले तो नागेंद्र कुमार ने टिकट अपग्रेड करने के लिए 500 रुपये मांगे, लेकिन बाद में यात्री को यात्रा जारी रखने देने के लिए 200 रुपये में ही राजी हो गया.


सोशल मीडिया और रेलवे ऐप पर डाला वीडियो


लेकिन, इसी बीच चीजें अचानक बदल गईं. एक दूसरे यात्री ने इस पूरे मामले का वीडियो बना लिया और उसे तुरंत सोशल मीडिया और रेलवे ऐप पर डाल दिया. रेलवे के अधिकारियों ने यह वीडियो देखा और कुमार के खिलाफ सख्त कार्रवाई की. उसे फिलहाल निलंबित कर दिया गया है, ताकि मामले की और जांच हो सके. साथ ही, उसके खिलाफ जुर्माने का चालान भी तैयार किया गया है.


वरिष्ठ मंडल वाणिज्यिक प्रबंधक (डीसीएम) डॉ. मधुर वर्मा ने इस तरह के व्यव्हार के लिए शून्य सहनशीलता पर जोर देते हुए कहा कि टीसी नागेंद्र कुमार की हरकतों का पता चलने पर तुरंत कार्रवाई की गई. उन्होंने कहा कि इस तरह के व्यवहार को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. पश्चिम मध्य रेलवे प्रशासन ने यात्रियों और हितधारकों को अपने परिचालन में पारदर्शिता और ईमानदारी बनाए रखने की अपनी प्रतिबद्धता का आश्वासन दिया है.