इस भैंसे का स्पर्म है कीमती, मालिक बन गया करोड़पति, हर महीने 25 लाख की आमदनी
Advertisement
trendingNow11535188

इस भैंसे का स्पर्म है कीमती, मालिक बन गया करोड़पति, हर महीने 25 लाख की आमदनी

Thailand Buffalo: मोंगकोल मोंगफेट मोटी कमाई कराने वाले अपने भैंसे को 'बिग बिलियन' बुलाते हैं. वह इसे प्रतियोगिताओं में लेकर जाते हैं. 'बिग बिलियन' कई प्रतियोगिताएं जीत भी चुका है.

इस भैंसे का स्पर्म है कीमती, मालिक बन गया करोड़पति, हर महीने 25 लाख की आमदनी

Thailand News: थाईलैंड में एक भैंसा चर्चा का विषय बना हुआ है. यह भैंसा अपने मलिक की हर महीने होने वाली भारी भरकम आमदनी का कारण है. दरअसल इस जल भैंसे का वीर्य बेंच कर इसका मालिक हर महीने 25 लाख रुपए कमाता है. इस भैंसे के वीर्य का इस्तेमाल नस्ल सुधार के लिए करते हैं। ताकि भैंसों की आने वाली प्रजाति शक्तिशाली हो.

मोंगकोल मोंगफेट मोटी कमाई कराने वाले अपने भैंसे को 'बिग बिलियन' बुलाते हैं. वह इसे प्रतियोगिताओं में लेकर जाते हैं. 'बिग बिलियन' कई प्रतियोगिताएं जीत भी चुका है. उनके पास ऐसे 20 भैसें हैं.

 'बिग बिलियन' को खरीदने वालों की लगी लाइन
कलासिन शहर के निवासी मोगकोल का कहना है कि उनके 'बिग बिलियन' को खरीदने के इच्छुक लोगों की लाइन लगी हुई है. उन्होंने बताया कि एक किसान ने तो इस भैंसे को खरीदने के लिए साढ़े सात करोड़ रुपये की कीमत लगाई थी. मोंगकोल ने इस भैंसे को 12 लाख रुपये में खरीदा. हालांकि आज इससे दोगुनी से भी ज्यादा की कमाई वह इस भैंसे की वजह से कर पाते हैं.

भारत में भी है ऐसा ही एक भैंसा
वैसे ऐसा बेशकीमती भैंसा भारत में भी है. इस भैंसे का नाम भीम है और यह मुर्राह प्रजाति का है. बताया जाता है कि जोधपुर के एक पशु मेले में एक विदेशी ने इसकी कीमत 24 करोड़ रुपए लगाई थी. हालांकि मालिक ने इसे बेचने से इनकार कर दिया.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news