Anant Ambani Wedding: अनंत अंबानी ने क्यों पहना करोड़ों का ब्रोच? डिजाइनर ने खुद बताई पीछे की सच्चाई
Advertisement
trendingNow12339401

Anant Ambani Wedding: अनंत अंबानी ने क्यों पहना करोड़ों का ब्रोच? डिजाइनर ने खुद बताई पीछे की सच्चाई

Anant Ambani Lion Brooch: खास ब्रोच को ज्वेलरी डिजाइनर लोरेन श्वार्ट्ज (Designer Lorraine Schwartz) ने बनाया था. ब्रोच में पीले हीरे से शेर का शरीर और बाल बनाए गए थे, और आंखों में पन्ना लगा था, जो आध्यात्मिक ऊर्जा का प्रतीक है. 

 

Anant Ambani Wedding: अनंत अंबानी ने क्यों पहना करोड़ों का ब्रोच? डिजाइनर ने खुद बताई पीछे की सच्चाई

Anant Ambani Radhika Merchant Wedding: अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी का शानदार जश्न इसी साल मार्च में शुरू हुआ था. ये शादी समारोह हस्तियों से सराबोर था.  इस जश्न की शुरुआत जामनगर में प्री-वेडिंग फंक्शन से हुई, फिर एक लग्जरी चार-दिन के यूरोपीय क्रूज पर ये जश्न जारी रहा, और अंत में ये सब मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में संपन्न हुआ. अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी के जश्न में बहुत ही शानदार कपड़े और आभूषण देखने को मिले. ये शादी वाकई दिखाती है कि कितना पैसा खर्च किया गया है और इसमें कितने बेहतरीन जवाहरात इस्तेमाल किए गए. उदाहरण के लिए, जामनगर में प्री-वेडिंग कार्यक्रमों के दौरान दूल्हे अनंत अंबानी ने सोने के शेर की आकृति का ब्रोच पहना था, जिसमें 50 कैरेट का हीरा लगा हुआ था.

किस महिला ने बनाया अनंत अंबानी के लिए ब्रोच

इस खास ब्रोच को ज्वेलरी डिजाइनर लोरेन श्वार्ट्ज (Designer Lorraine Schwartz) ने बनाया था. ब्रोच में पीले हीरे से शेर का शरीर और बाल बनाए गए थे, और आंखों में पन्ना लगा था, जो आध्यात्मिक ऊर्जा का प्रतीक है. ब्रोच के बीच में शेर के मुंह से लटकता हुआ 50 कैरेट का हीरा सबसे आकर्षक था. फोर्ब्स को दिए एक इंटरव्यू में श्वार्ट्ज ने बताया कि इस ब्रोच को बनाने में कितनी बारीकी से काम किया गया था. शेर के बालों को असली दिखाने के लिए पीले हीरों के कई रंगों का इस्तेमाल किया गया था. ब्रोच के नीचे सफेद हीरों का बेस था, जो जमीन से जुड़े रहने और विनम्रता का प्रतीक है.

भारतीय परंपराओं को खूब महत्व दिया गया

शादी के जश्न में भारतीय परंपराओं को खूब महत्व दिया गया था. कपड़ों में भी यही बात दिखी, जिनमें भारतीय कारीगरी झलकती थी या फिर दूल्हे-दुल्हन के लिए कोई खास मतलब था. अनंत अंबानी के ब्रोच में उनके जानवरों के प्यार को दर्शाया गया था, जो उनकी वन्यजीव पुनर्वास केंद्र "वंतारा" को खोलने की वजह से भी जुड़ा था. इस ब्रोच में उनके आपसी प्यार को भी दिखाया गया था. शेर के मजबूत इरादे और प्यार करने वाले दिल जैसे गुण अनंत अंबानी के व्यक्तित्व से मेल खाते थे.

ब्रोच की कीमत कितनी?

ब्रोच की कीमत कितनी है, यह तो पता नहीं चला, लेकिन देखने में इतना शानदार होने के कारण इसकी कीमत करोड़ों रुपये में जरूर होगी. ज्वेलरी डिजाइनर लोरेन श्वार्ट्ज ने सोशल मीडिया पर इस ब्रोच को बनाने के पीछे के कुछ नजारे भी शेयर किए. उन्होंने लिखा, "इस शानदार जोड़े राधिका और अनंत की शादी के लिए बहुत खुश हूं. जामनगर में उनकी प्री-वेडिंग सेलिब्रेशन में अनंत के लिए मैंने खासतौर पर चमकीले पीले हीरे से बना शेर का ब्रोच बनाने में मजा लिया. यह ब्रोच कमाल का था, और उनके अद्भुत वन्यजीव अभयारण्य वंतारा में जानवरों के लिए उनका प्यार वाकई प्रेरणादायक था. मैं सचमुच देखकर दंग रह गई. यह जिंदगी भर का एक अनोखा अनुभव था."

Trending news