बिना टिकट चढ़ीं दो गिलहरियों ने पूरी ट्रेन ही करा दी कैंसिल, उतरने से कर दिया मना!
Advertisement
trendingNow12444021

बिना टिकट चढ़ीं दो गिलहरियों ने पूरी ट्रेन ही करा दी कैंसिल, उतरने से कर दिया मना!

Train Cancelled In UK: एक जोड़ी गिलहरी ब्रिटेन में एक ट्रेन में चढ़ी, लेकिन उनमें से एक उतरने से इनकार कर दिया. इससे दक्षिणी इंग्लैंड के रीडिंग से गेटविक हवाई अड्डे तक जाने वाली ट्रेन को ही कैंसिल करना पड़ गया.

 

बिना टिकट चढ़ीं दो गिलहरियों ने पूरी ट्रेन ही करा दी कैंसिल, उतरने से कर दिया मना!

Two Squirrels Cancelled Train: एक जोड़ी गिलहरी ब्रिटेन में एक ट्रेन में चढ़ी, लेकिन उनमें से एक उतरने से इनकार कर दिया. इससे दक्षिणी इंग्लैंड के रीडिंग से गेटविक हवाई अड्डे तक जाने वाली ट्रेन को ही कैंसिल करना पड़ गया. कर्मचारियों ने ट्रेन के रेडहिल पहुंचने पर गिलहरियों को बाहर निकालने का काफी प्रयास किया, लेकिन एक गिलहरी ने तो ट्रेन से उतरने से ही इनकार कर दिया. इस पर उन्हें ट्रेन को कैंसिल करने के लिए मजबूर होना पड़ा.

यह भी पढ़ें: मौत से पंगा लेने चला था टूरिस्ट, 'राक्षसी' मछली ने सिखाया ऐसा सबक; दोबारा कभी नहीं करेगा ऐसा

ट्रेन में चढ़ने के बाद नहीं उतरी गिलहरियां

रेलवे के एक प्रवक्ता ने कहा, "हम पुष्टि कर सकते हैं कि 0854 रीडिंग से गेटविक तक की ट्रेन को रेडहिल पर कैंसिल कर दिया गया था, क्योंकि दो गिलहरियां बिना टिकट के गोमशॉल में ट्रेन में चढ़ गईं, जिससे रेलवे के नियमों का उल्लंघन हुआ." उन्होंने आगे कहा, "हमने उन्हें रेडहिल पर हटाने का प्रयास किया, लेकिन एक ने जाने से इनकार कर दिया और इस हास्यास्पद घटना को समाप्त करने के लिए ट्रेन को कैंसिल करके वापस रीडिंग ले जाया गया."

यह भी पढ़ें: पिद्दी सी गिलहरी ने निकाली तेंदुए की अकड़! पेड़ पर ऐसे दौड़ाया जैसे कोई बंदर; वीडियो हुआ वायरल

वो दो गिलहरी किस प्रजाति की?

यूके दो गिलहरी प्रजातियों का घर है - यूरेशियन लाल गिलहरी (Sciurus vulgaris) और ग्रे गिलहरी (Sciurus carolinensis). ग्रे गिलहरियां यूके की मूल निवासी नहीं हैं, लेकिन अब अधिकांश क्षेत्रों में ये बहुत अधिक दिखाई देती हैं. द वाइल्डलाइफ ट्रस्ट के अनुसार, यूके में लगभग 140,000 लाल गिलहरियां और 2.5 मिलियन ग्रे गिलहरियां रहती हैं. ग्रे गिलहरियों के आने के बाद से लाल गिलहरियों की संख्या में काफी गिरावट आई है और अब उन्हें यूके में लुप्तप्राय माना जाता है.

दोनों प्रजातियां पेड़ के बीज खाती हैं. ग्रे गिलहरियां मुख्य रूप से हाई कैलोरी वाले बीज जैसे बलूत, बीच नट, हेज़लनट, मीठे चेस्टनट और अखरोट की तलाश करती हैं. लाल गिलहरियां भी ये बीज खाती हैं, लेकिन वे शंकुवृक्ष शंकु से छोटे बीज भी खाएंगी. यदि आप अपने बगीचे में पक्षियों के लिए भोजन प्रदान करते हैं, तो आप इन गिलहरियों को भी भोजन का लाभ उठाते देख सकते हैं.

Trending news