पिद्दी सी गिलहरी ने निकाली तेंदुए की अकड़! पेड़ पर ऐसे दौड़ाया जैसे कोई बंदर; वीडियो हुआ वायरल
Advertisement
trendingNow12443972

पिद्दी सी गिलहरी ने निकाली तेंदुए की अकड़! पेड़ पर ऐसे दौड़ाया जैसे कोई बंदर; वीडियो हुआ वायरल

Leopard Squirrel Video: एक गिलहरी पेड़ पर फंस गई थी और एक तेंदुआ उसके पीछे पड़ गया था, लेकिन फिर ऐसा हुआ कि गिलहरी ने ही तेंदुए को चकमा दे दिया. पिएट वैन वाइक नाम के एक आदमी ने इस घटना का वीडियो बनाया और यूट्यूब पर शेयर किया.

 

पिद्दी सी गिलहरी ने निकाली तेंदुए की अकड़! पेड़ पर ऐसे दौड़ाया जैसे कोई बंदर; वीडियो हुआ वायरल

Leopard Squirrel Funny Video: एक गिलहरी पेड़ पर फंस गई थी और एक तेंदुआ उसके पीछे पड़ गया था, लेकिन फिर ऐसा हुआ कि गिलहरी ने ही तेंदुए को चकमा दे दिया. पिएट वैन वाइक नाम के एक आदमी ने इस घटना का वीडियो बनाया और यूट्यूब पर शेयर किया. वो दक्षिण अफ्रीका के मालामाला प्राइवेट गेम रिजर्व के प्रमुख रेंजर हैं. दरअसल, पेड़ के ऊपर एक गिलहरी बैठी हुई थी और उसे जैसे ही तेंदुए ने देखा तो उसका शिकार करने को सोचा, लेकिन यह इतना आसान नहीं था. उसने पेड़ पर चढ़ने को सोचा और जमकर पीछा किया, लेकिन उसका कोई फायदा नहीं हुआ क्योंकि पूरी कोशिश करने के बाद भी वह नाकाम रहा.

यह भी पढ़ें: ट्रेन में मजे से सो रहा था यात्री, अचानक सीट पर सांप रेंगता हुआ आया और फिर; Video हुआ वायरल

तेंदुए को गिलहरी ने नाकों चने चबवाया

ऐसा हुआ कि तेंदुआ गिलहरी का पीछा कर रहा था, और गिलहरी एक पेड़ पर इधर-उधर भाग रही थी. तेंदुआ जब गिलहरी के पास पहुंचा तो गिलहरी बहुत उत्साहित हो गई. फिर गिलहरी पेड़ पर बहुत तेजी से चढ़ गई. तेंदुआ उसे देखकर हैरान रह गया. गिलहरी फिर तेंदुए के सामने जाकर रुक गई और छिप गई. तेंदुआ उलझ गया और देखने लगा कि गिलहरी कहां गई. ऐसा करते हुए उसे काफी टाइम हो गया, लेकिन तेंदुआ सिर्फ इधर से उधर भागता ही रहा. सामने मौजूद सफारी के लोग इस घटना का वीडियो बनाते रहे. सोशल मीडिया पर यह वीडियो काफी वायरल हो रहा है.

 

यह भी पढ़ें: पड़ोसी की बिजली का बिल भरता रहा शख्स, 20 साल बाद पता चला तो फिर किया ऐसा काम

आखिर में फुर्र हो गई गिलहरी

मौके का फायदा उठाते हुए गिलहरी वहां से भाग निकली. फिलहाल शक्तिशाली शिकारी तेंदुआ सिर्फ भाग-दौड़ ही लगाता रहा. बाधाओं के बावजूद तेंदुए ने हार नहीं मानी, पेड़ों पर छलांग लगाता रहा और बेहतरीन करतब देखने को मिला. एक जंगली शिकारी पर गिलहरी अपने कुशल तरीकों से भारी पड़ी और तेंदुए को निराश होना पड़ा. कुछ मिनटों तक चले भागम-भाग के बाद गिलहरी पेड़ से नीचे भाग गई और झाड़ियों की ओर चली गई. कंफ्यूज होकर तेंदुए ने भी झाड़ियों के पीछे भाग लिया, लेकिन गिलहरी को पकड़ने में सफल नहीं हुआ.

Trending news