रिटायरमेंट के बाद अंकल ने खोली समोसे की दुकान, लड़के ने देखा तो पूछ ली उनकी कहानी
Advertisement
trendingNow11799785

रिटायरमेंट के बाद अंकल ने खोली समोसे की दुकान, लड़के ने देखा तो पूछ ली उनकी कहानी

Trending News: राजस्थान के उदयपुर में एक लड़के की एक बुजुर्ग व्यक्ति से हुई दिलचस्प मुलाकात ने उसके जीवन और काम के बारे में सोचने का तरीका बदल दिया. आर्यनश, जो हाल ही में उदयपुर की यात्रा पर थे, उसने ट्विटर पर उस बुजुर्ग व्यक्ति से मुलाकात का किस्सा शेयर किया.

 

रिटायरमेंट के बाद अंकल ने खोली समोसे की दुकान, लड़के ने देखा तो पूछ ली उनकी कहानी

Uncle Selling Samosa: राजस्थान के उदयपुर में एक लड़के की एक बुजुर्ग व्यक्ति से हुई दिलचस्प मुलाकात ने उसके जीवन और काम के बारे में सोचने का तरीका बदल दिया. आर्यनश, जो हाल ही में उदयपुर की यात्रा पर थे, उसने ट्विटर पर उस बुजुर्ग व्यक्ति से मुलाकात का किस्सा शेयर किया. उन्होंने बताया कि जब वे कोर्ट सर्कल के पास ट्रैफिक सिग्नल के पास अपनी कार खड़ी कर रहे थे, तभी भारी बारिश शुरू हो गई. उन्होंने देखा कि एक बूढ़ा व्यक्ति समोसा और पोहा बेच रहा है. उस व्यक्ति ने आर्यनश के साथ अपनी कहानी साझा की. उन्होंने बताया कि वे कई सालों से नाश्ता बेच रहे हैं और यह उनकी आजीविका है. उन्होंने कहा कि उन्हें बारिश या धूप में काम करने में कोई परेशानी नहीं है क्योंकि वे अपना काम करना पसंद करते हैं.

समोसा बेचने वाले अंकल की कहानी है शानदार

उन्होंने अपना ऑर्डर दिया और बुजुर्ग व्यक्ति से पूछा कि उनकी उम्र को देखते हुए उन्होंने आज आराम क्यों नहीं किया. उस शख्स ने कुछ ऐसा कहा जिससे काम को लेकर उसका नजरिया पूरी तरह बदल गया. उन्होंने उससे कहा, “बेटा, मैं इस उम्र में पैसे के लिए काम नहीं करता. मैं खुद को खुश रखने के लिए काम करता हूं. घर पर अकेले बैठने से अच्छा है कि यहीं काम किया जाए. जब मैं नाश्ता कर रहे लोगों के खुश चेहरे देखता हूं, तो मेरा दिल खुशी से भर जाता है." आर्यनश ने अंत में लिखा, "जबकि पूरी दुनिया काम की आलोचना कर रही है, कुछ लोग अपनी सेवानिवृत्ति की कहानियां लिख रहे हैं."

 

 

लोगों ने पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रियाएं दी

25 जुलाई को पोस्ट किए गए इस ट्वीट को 16,000 से अधिक लाइक्स मिले हैं और इसने नेटिजन्स का दिल जीत लिया. एक यूजर ने कमेंट में लिखा, "किसी दिन हम सभी समझेंगे कि ऐसे लोग हैं जो काम करते हैं क्योंकि वे चाहते हैं, इसलिए नहीं कि उन्हें ज़रूरत है." दूसरे ने कहा, “अपने शहर की कहानियां पढ़कर बहुत अच्छा लगा.” एक अन्य व्यक्ति ने लिखा, “खुशियां फैलाने की खुशी.” एक अन्य नेटिजन ने व्यक्त किया, “अगर हम अपने काम का आनंद लेते हैं तो जीवन सरल और आनंदमय हो जाता है. पैसा तो बस आने वाला काम है. शेयर करने के लिए धन्यवाद." 

Trending news