Video: चलती वंदे भारत पर चढ़ने की कोशिश..फिसल गए रेलवे अधिकारी, प्लेटफॉर्म पर गिरे..और फिर
Advertisement
trendingNow11761631

Video: चलती वंदे भारत पर चढ़ने की कोशिश..फिसल गए रेलवे अधिकारी, प्लेटफॉर्म पर गिरे..और फिर

Viral Video: इसका एक वीडियो सामने आया है जिसमें दिख रहा है कि कैसे लोगों ने दौड़कर उस रेलवे के अधिकारी को बचाया है. गनीमत यह रही कि उनका शरीर ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच में नहीं आया वरना बड़ी दुर्घटना हो सकती थी.

Video: चलती वंदे भारत पर चढ़ने की कोशिश..फिसल गए रेलवे अधिकारी, प्लेटफॉर्म पर गिरे..और फिर

Vande Bharat Express: वंदे भारत एक्सप्रेस को लेकर देश में काफी चर्चा होती रहती है. यह ट्रेन मौजूदा सरकार की सबसे महत्वाकांक्षी योजनाओं में से एक भी है. इसी बीच वंदे भारत एक्सप्रेस पर चढ़ रहे एक रेलवे अधिकारी का वीडियो सामने आया है जिसमें वे गिरते हुए दिखाई दे रहे हैं. यह सब तब हुआ जब यह ट्रेन चल रही थी और वे चढ़ने की कोशिश कर रहे थे. जैसे ही वे गिरे प्लेटफॉर्म पर मौजूद लोगों ने दौड़कर उन्हें बचाया. गनीमत रही कि उन्हें ज्यादा चोट नहीं आई.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह घटना अहमदाबाद रेलवे स्टेशन की है और इन अधिकारी का नाम अभिनाश तुताडे है. ये मुंबई सर्कल के डिप्टी सीपीआई हैं. वीडियो में दिख रहा है कि यह ट्रेन स्टेशन से छूट चुकी थी और इसके गेट बंद हो चुके थे. इसी दौरान अभिनाश ने उस पर चढ़ने की कोशिश की. उन्होंने ट्रेन के साथ-साथ चलते हुए चढ़ने की कोशिश की. वे लोको पायलट की खिड़की भी खटखटाते हैं. आखिरी कोशिश में वे ट्रेन पर चढ़ने की कोशिश करते हैं. 

लेकिन तब तक ट्रेन का ऑटोमेटिक गेट बंद हो चुका था. तभी बैलेंस बिगड़ने के कारण वे उस पर नहीं चढ़ पाते और प्लेटफॉर्म पर गिर जाते हैं. आनन-फानन में पास खड़े लोग अभिनाश की मदद के लिए दौड़ पड़ते हैं. गनीमत रही कि CPI अभिनाश ट्रेन के नीचे नहीं गए, जिससे उनकी जान बच गई. हादसे का वीडियो सामने आने के बाद यूजर्स इस पर तरह-तरह के कमेंट्स कर रहे हैं. 

वायरल वीडियो पर एक यूजर ने लिखा कि यह अधिकारी मौत को चकमा देकर आ गया. एक अन्य मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यह वीडियो 26 जून का है जब अहमदाबाद से मुंबई जा रही वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन स्टेशन से छूट चुकी थी. बता दें कि वंदे भारत ट्रेन के सभी दरवाजे ऑटोमेटेड है. लेकिन ये प्रावधान भी है कि लास्ट में जो गार्ड का दरवाजा है वो मैनुअल होता है. उसे मैनुअली खोला जा सकता है. शायद इसीलिए यह अधिकारी उससे चढ़ना चाह रहे थे. 

Trending news