Trending: बोरे में भरे 10-10 के सिक्के और खरीद लाया 6 लाख की कार, दिलचस्प है इस शख्स की कहानी
Advertisement

Trending: बोरे में भरे 10-10 के सिक्के और खरीद लाया 6 लाख की कार, दिलचस्प है इस शख्स की कहानी

Interesting Story: सोचने वाली बात है कि आज कल के समय में 10 रुपये के सिक्कों (10 Rupees Coins) से आप कितना कुछ सामान ही खरीद पाएंगे. अगर आपको भी ऐसा ही लगता है तो एक शख्स की कहानी आपको हैरान कर देगी. इस शख्स ने 10-10 के सिक्कों को इकट्ठा करके लाखों की कार (Car) ही खरीद ली.

प्रतीकात्मक फोटो

Big Deal For Car Purchase: तमिलनाडु का एक शख्स कार खरीदने के लिए शोरूम (Car Showroom) पहुंचा. लेकिन जब उसने कार खरीदने के लिए जमा किए गए सिक्कों को एक बोरे से निकाला तो सबके होश ही उड़ गए. उसने ऐसा करने के पीछे की वजह (Reason) भी बताई. इस शख्स का नाम वेत्रिवेल (Vetrivel) बताया जा रहा है. 

10 रुपयों के सिक्कों से पेमेंट करने की वजह 

वेत्रिवेल ने बताया कि वह एक स्कूल (School) और मेडिकल स्टोर चलाता है. इसकी मां भी एक छोटी सी दुकान (Shop) चलाती है. जितने भी लोग उनकी दुकान पर आते हैं, उनमें से ज्यादातर लोग 10-10 के सिक्के देकर ही कुछ भी सामान खरीदते (Purchase) हैं. इसी की वजह से वेत्रिवेल के पास काफी सारे सिक्के इकट्ठा हो गए, जिसे वो बैंक (Bank) से बदलवाने के लिए भी गया था.

fallback

ये भी पढें: दूल्हे ने किया ऐसा डांस स्टेप, दुल्हन के मुंह पर पड़ी लात; VIDEO देख हंसते रह जाएंगे

बैंक ने नहीं दिया साथ 

वेत्रिवेल के मुताबिक बैंक (Bank) वालों ने भी इतने सारे सिक्के लेने के लिए इनकार कर दिया. बैंक ने सिक्के ना लेने का कारण भी बताया. बैंक के अनुसार उनके पास इतने सारे सिक्के गिनने के लिए लोग नहीं थे. लेकिन वेत्रिवेल का कहना था कि जब रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (Reserve Bank Of India) ने इन्हें वैध करार दिया है तो फिर इन्हें लेने से इनकार क्यों. इस सबसे परेशान होकर शख्स ने एक महीने के अंदर ही 6 लाख रुपयों तक सिक्के जोड़ लिए. 

ये भी पढें: नहीं देखी होगी ऐसी दीवानगी! चिंपांजी ने प्यार में मछलियों के साथ किया ऐसा

सिक्कों से खरीद ली कार

शोरूम में जाकर शख्स ने पहले तो गाड़ी पसंद की और फिर पेमेंट (Payment) देने के लिए सिक्कों के इस्तेमाल की मांग रखी. हालांकि शोरूम के मालिक (Owner) को मनाने के लिए शख्स को थोड़ी मेहनत तो करनी पड़ी लेकिन वो आखिरकार मान गया. उसने जैसे ही गाड़ी से बोरे में भरे सिक्कों को निकाला, सब चौंक गए. वेत्रिवेल ने कहा कि वो लोगों को समझाना चाहते हैं कि 10 रुपये के सिक्के बेकार नहीं होते.

LIVE TV

Trending news