Weird Facts: झूठ बोलने पर बदल जाता है नाक का रंग, जानिए ऐसी ही कुछ बेहद रोचक बातें
Advertisement

Weird Facts: झूठ बोलने पर बदल जाता है नाक का रंग, जानिए ऐसी ही कुछ बेहद रोचक बातें

Weird Facts Of Life: कुछ आदतें सभी में काफी मिलती-जुलती होती हैं. कई ऐसी चीजें हैं, जो दुनिया में किसी के लिए भी नामुमकिन हैं तो वहीं चेहरे के कुछ ऐसे हाव-भाव हैं, जो पल भर में किसी की भी जिंदगी की किताब खोल देते हैं.

जिंदगी से जुड़े तथ्य

नई दिल्ली: Weird Facts About Life: यह तो सभी जानते हैं कि हर किसी की जिंदगी दूसरे से अलग होती है. सबका अपना रहन-सहन होता है, आदतें होती हैं और वह उन्हीं के अनुसार ढलता जाता है. लेकिन दुनियाभर के लोगों में कुछ बेहद कॉमन आदतें भी हैं, जिनसे किसी के भी हाल-चाल पता किए जा सकते हैं.

  1. झूठ बोलते ही बदल जाता है नाक का रंग
  2. आंखों के काले घेरे बयां करते हैं दिल का हाल
  3. दिन में 10 बार जरूर हंसता है कोई भी औसत इंसान

इसी का नाम है जिंदगी

कुछ लोग किसी का भी चेहरा पढ़ (Face Reading) लेने का हुनर रखते हैं. इनमें से कुछ तो वाकई इस कला में माहिर होते हैं, वहीं कुछ लोग सामने वाले के हाव-भाव देखकर उसका अतीत, वर्तमान और भविष्य बता देते हैं. जानिए कुछ ऐसे तथ्य, जो आमतौर पर सभी की जिंदगी में समान रूप से अस्तित्व रखते हैं. इनमें से कुछ लाइफ फैक्ट्स (Life Facts) जानकर आप वाकई चौंक जाएंगे.

झूठ बोलने पर बदलेगा नाक का रंग

जब आपको किसी का झूठ पकड़ना हो तो उसकी नाक (Nose) पर नजर रखें. अगर नाक का रंग (Nose Color) लाल होने लगे तो समझ जाइए कि सामने वाला झूठ बोल रहा है. दरअसल, झूठ बोलने पर ब्लड सर्कुलेशन (Blood Circulation) बढ़ जाता है और नाक गर्म होने लग जाती है.

नींद में 40 बार करवट लेते हैं

किसी-किसी की रातें शांति से कट जाती हैं तो कुछ लोग करवटें ही बदलते रह जाते हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि औसतन कोई भी व्यक्ति सोते समय 40 बार करवट बदलता ही है. हमें यकीन है कि यह बात जानने के बाद आप अपनी स्लीपिंग हैबिट (Sleeping Habits) पर नजर जरूर रखेंगे.

नामुमकिन है आंख खोलकर छींकना

आंख खोलकर छींकने वाला चैलेंज तो आपने कई बार लिया होगा. ऐसा कर पाना नामुमकिन है इसलिए अगली बार इस तरह का चैलेंज लेने में समय बर्बाद ही मत करिएगा. दरअसल, आंखों की गिनती सबसे संवेदनशील अंगों में होती है. कहीं से भी तेज आवाज आने पर आंखें अपने आप बंद हो जाती हैं. ऐसा ही छींकते वक्त भी होता है.

VIDEO

आंखों के काले घेरे बयां करते हैं दिल का हाल

इसमें कोई दोराय नहीं है कि आंखों के नीचे मौजूद काले घेरे (Under Eye Dark Circles) आपकी जिंदगी में चल रही उथल-पुथल को सबसे साफगोई से बयां कर देते हैं. टेंशन में होने पर नींद प्रभावित हो जाती है, जिससे आंखों पर दबाव पड़ जाता है. ऐसे में लोग आपकी शक्ल देखकर तुरंत यकीन से आपकी तबियत या स्ट्रेस (Stress) के बारे में पूछ लेते हैं.

दिन में 10 बार हंसना है जरूरी

कुछ लोग हर छोटी-बड़ी बात पर हंसने लग जाते हैं तो कुछ लोगों को हंसाने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ जाती है. आपकी जानकारी के लिए बता दें, कम हंसने वाले लोग भी दिन में 10 बार जरूर हंस लेते हैं.

ऐसी अजब-गजब खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news