सवाल- प्रदूषण से कैसे बचा जा सकता है? छात्र ने लिखा ऐसा जवाब कि टीचर बेहोश!
Advertisement

सवाल- प्रदूषण से कैसे बचा जा सकता है? छात्र ने लिखा ऐसा जवाब कि टीचर बेहोश!

Answer Sheet: मजेदार बात यह रही जवाब के बीच में छात्र ने यह सब चीजें लिख दी हैं. जब उसने जवाब देना शुरू किया तो ऐसा लगा कि सही जवाब देगा. आखिर में जवाब के अंत में भी उसने ऐसा ही कुछ लिखा कि मानों उसने सही-सही जवाब दिया है. आप भी पढ़िए कि उसने क्या लिखा है.

सवाल- प्रदूषण से कैसे बचा जा सकता है? छात्र ने लिखा ऐसा जवाब कि टीचर बेहोश!

Question In Examination: आए दिन सोशल मीडिया पर छात्रों की आंसर शीट खूब वायरल होती रहती हैं. कई बार कुछ छात्र बहुत ही शानदार जवाब दे देते हैं, जबकि कई छात्र अपने अजीबोगरीब जवाबों से लोगों को हंसाते रहते हैं. ऐसी ही एक फनी आंसर शीट वायरल हो रही है, जिसमें एक छात्र ने जवाब की जगह फिल्मी गाना लिख दिया है. उससे प्रदूषण से संबंधित एक सवाल पूछा गया था.

प्रदूषण से कैसे बचा जा सकता है?

दरअसल, यह आंसर शीट हाल ही में सोशल मीडिया पर वायरल हुई है. कई यूजर्स ने इसे पोस्ट किया है. आंसर शीट में एक सवाल और उसका एक लंबा सा जवाब लिखा हुआ नजर आ रहा है. आंसर शीट में प्रश्न लिखा है कि प्रदूषण से कैसे बचा जा सकता है. इस सवाल के जवाब में छात्र ने जो लिखा है उसे पढ़िए. छात्र में लिखा, 'गाड़ियों से निकलने वाला धुआं और फैक्ट्री से निकलने वाला पानी और प्रदूषित हवा कम हो तभी प्रदूषण से बचा जा सकता है. 

'हमें हर घड़ी आरजू है तुम्हारी..

इसके बाद सवाब में उसने एक गाने की लाइनें लिख दीं, 'बहुत प्यार करते हैं तुमको सनम, कसम चाहे ले लो खुदा की कसम. हमें हर घड़ी आरजू है तुम्हारी होती है कैसी सनम बेकरारी मिलेंगे जो तुमको बताएंगे. हम अगर हम यह सावधानियां बरतें हुए तभी प्रदूषण से बचा जा सकता है.'

लफ्फाजी करते गाना लिख दिया

मजेदार बात यह है कि उसने सवाल का जवाब ऐसे देना शुरू किया, जैसे उसे जवाब बहुत अच्छे तरीके से पता है लेकिन फिर उसने लफ्फाजी करते हुए यह गाना लिख दिया. जैसे ही यह सोशल मीडिया पर यह वायरल हुआ, लोग कहने लगे कि इस जवाब को पढ़कर तो टीचर भी बेहोश हो गए होंगे.

हिंदी खबरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news