क्यों ट्रेंड हो रहा है मास्टरडेटिंग? इसमें किसी पार्टनर की नहीं है जरूरत, सोच में डालने वाली है वजह
Advertisement
trendingNow11840845

क्यों ट्रेंड हो रहा है मास्टरडेटिंग? इसमें किसी पार्टनर की नहीं है जरूरत, सोच में डालने वाली है वजह

Masterdating: यह शब्द पॉपुलैरिटी हासिल कर रहा है और लगातार बढ़ते पॉप-कल्चर शब्दों का हिस्सा बन रहा है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर ऐसे वीडियो वायरल हो रहे हैं जिनमें लोगों को अपने मास्टरडेटिंग एक्सपेरिमेंट को शेयर करते हुए देखा जा सकता है. 

 

क्यों ट्रेंड हो रहा है मास्टरडेटिंग? इसमें किसी पार्टनर की नहीं है जरूरत, सोच में डालने वाली है वजह

Why Masterdating Is Trending: भारत में टिकटॉक के बैन होने के बावजूद इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के वायरल ट्रेंड ने देश में हलचल पैदा कर रखी है. यह एक ऐसा ट्रेंड है जो इस समय इंटरनेट पर धूम मचा रहा है. इस ट्रेंड का नाम है 'मास्टरडेटिंग' (Masterdating). यह जानना जरूरी है कि मास्टरडेटिंग में दो लोग की जरूरत नहीं होती है, बल्कि यह खुद को डेट पर ले जाने का आइडिया है. यह शब्द पॉपुलैरिटी हासिल कर रहा है और लगातार बढ़ते पॉप-कल्चर शब्दों का हिस्सा बन रहा है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर ऐसे वीडियो वायरल हो रहे हैं जिनमें लोगों को अपने मास्टरडेटिंग एक्सपेरिमेंट को शेयर करते हुए देखा जा सकता है. 

आखिर क्यों ट्रेंड हो रहा मास्टरडेटिंग?

लोग महंगे रेस्टोरेंट, बार, म्यूजियम या पार्क में घूमने का आनंद ले रहे हैं. यह ट्रेंड खुद को स्पेशल गिफ्ट्स से खुश करने, आत्मनिर्भरता की भावना पैदा करने तक फैली हुई है. मास्टरडेटिंग के पीछे का मकसद है खुद के अंदर को झांकना, खुद की देखभाल करना और सेल्फ कॉन्फिडेंस के साथ एकांत का सामना करना है. हालांकि, लोगों का मानना है कि इस वजह से खुद के बारे में और भी अधिक अपने आपको देख सकेंगे और जुड़ सकेंगे.

पहले भी आ चुका है ऐसा ट्रेंड

डेटिंग कोच एमी नोबेल ने मास्टरडेटिंग के बारे में बताया कि यह खुद के प्रति और अधिक प्यार करने और सेल्फ-कंपेशन का काम बताया. मास्टरडेटिंग में लोगों को अपनी इच्छाओं, जरूरतों और खुशी के तरीके को समझने का समय मिलता है. यह व्यक्तिगत जुनून की खोज करने का एक साधन है. यह ध्यान देने योग्य है कि मास्टरडेटिंग कोई नया ट्रेंड नहीं है. खुद के साथ अकेले डेट पर जाने का कॉन्सेप्ट कुछ समय पहले भी आ चुका है. 2010 में, अर्बन डिक्शनरी ने इस शब्द के लिए एक परिभाषा प्रदान की थी, जिसमें इस शब्द का अर्थ है कि जहां लोग अपने दोस्तों के साथ जाते हैं, उस जगह पर अकेले जाना चाहिए.

Trending news