Shocking: 41 साल से नहीं खाया अन्न का एक भी दाना! सिर्फ नींबू पानी पर जिंदा है ये महिला
Advertisement

Shocking: 41 साल से नहीं खाया अन्न का एक भी दाना! सिर्फ नींबू पानी पर जिंदा है ये महिला

Trending News: खाने के बिना कोई भी अपने जीवन की कल्पना भी नहीं कर सकता. वहीं एक महिला का दावा (Claim) है कि वो बिना सॉलिड फूड खाए 41 साल से सिर्फ नींबू पानी पर न केवल जीवित है बल्कि सेहतमंद भी है. 

प्रतीकात्मक फोटो

Lifestyle Balance: आपने अपने आसपास ऐसे कई लोग देखे होंगे जो एक्सपेरिमेंट करते रहते हैं. इनमें से कुछ प्रयोग (Experiment) काफी अजीबोगरीब और आपकी समझ से बाहर भी होते होंगे. इस महिला का लाइफस्टाइल भी कुछ ऐसा ही है. आप इसकी डाइट (Diet) के बारे में जानकर सोच में पड़ जाएंगे कि आखिर ये अब तक जीवित कैसे है. इस महिला की जर्नी वाकई में बाकी लोगों के सफर (Journey) से बिल्कुल अलग है. 

क्या है पूरा मामला? 

वियतनाम (Vietnam) में रहने वाली इस महिला का दावा है कि इसने महज 22 साल की उम्र से खाना कंज्यूम करना छोड़ दिया था. यानी महिला ने सॉलिड डाइट (Solid Diet) लेना बंद कर दिया था. आपको जानकर हैरानी होगी कि 41 साल से महिला इसी तरह बिना खाना खाए रह रही है. आइए जानते हैं कि आखिर किन चीजों का सेवन करके ये एक सेहतमंद जिंदगी (Healthy Life) जीने में कामयाब हो रही है.

नींबू-पानी पर है जिंदा

इस महिला की जिंदगी में गर्मियों में राहत देने वाले नींबू पानी (Lemonade) का काफी अहम रोल है. दरअसल महिला पिछले 41 साल से नींबू पानी पीकर ही जिंदा है. हैरानी वाली बात तो ये है कि इस तरह के लाइफस्टाइल (Lifestyle) से महिला की सेहत पर कोई भी बुरा प्रभाव नहीं पड़ा. पानी में नमक, चीनी और नींबू का रस पीकर ही महिला अपने शरीर को पोषक तत्व प्रदान करने का दावा करती है. एक डॉक्टर की सलाह (Doctor's Advice) पर महिला ने ये तरीका अपनाया था. 

सेहत को हुए कई फायदे

63 साल की ये महिला अपनी उम्र से ज्यादा जवान लगती है. इतना ही नहीं महिला में योग (Yoga) करने की भी क्षमता है. 21 साल की उम्र में महिला खून की बीमारी (Blood Disease) की चपेट में आ गई थी. तभी से महिला ने शिकंजी पीकर सॉलिड फूड छोड़ने की शुरुआत की थी. हालांकि ये तरीका वैज्ञानिक नहीं है इसलिए महिला दुनिया के सामने अपना नाम रिवील (Reveal) नहीं करना चाहती.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news