close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बलूचिस्तान की मस्जिद में विस्फोट, 5 की मौत, 15 घायल

अधिकारियों का मानना है कि विस्फोट एक इंप्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) के जरिए किया गया.

बलूचिस्तान की मस्जिद में विस्फोट, 5 की मौत, 15 घायल
विस्फोट के बाद () मस्जिद में बचाव अभियान चलाया गया.(फोटो साभार - ANI)

क्वेटा: पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत के कुचलाक में शुक्रवार दोपहर एक विस्फोट में पांच लोग मारे गए जबकि 15 अन्य घायल हो गए. शुरुआती रिपोर्ट्स के अनुसार, विस्फोट प्रांतीय राजधानी क्वेटा के पास स्थित शहर कुचलाकके एक मस्जिद में हुआ. 

क्वेटा पुलिस चीफ अब्दुल रज्जाक चीमा ने बताया, 'ब्लास्ट टाइम्ड डिवाइस के जरिए किया गया था. यह टाइम्ड डिवाइस एक लकड़ी की कुर्सी के नीचे लगाया गया था.' अभी तक किसी ग्रुप ने धमाके की जिम्मेदारी नहीं ली है. 

विस्फोट के बाद मस्जिद में बचाव अभियान चलाया गया. सुरक्षा बलों ने इस क्षेत्र की घेराबंदी कर ली है. बता दें क्वेटा बलूचिस्तान प्रांत की राजधानी है और प्रांत का सबसे बड़ा शहर है.  इस प्रांत में अलगाववादी आंदोलन सक्रिय रहा है और यहां से आजादी की आवाज भी उठती रही है. 

बता दें बलूचिस्तान में गैस और खनिज के बड़े भंडार हैं और यह चीन-पाकिस्तान इकोनोमिक कोरिडोर का केंद्र है. यह कॉरिडोर चीन की बेल्ट एंड रोड इन्फ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट का हिस्सा है. हालांकि ईरान और अफगानिस्तान से सटे इस प्रांत में होने वाली हिंसा से प्रोजेक्ट की सुरक्षा को लेकर आशांका जाहिर की जाती रही है. 

जुलाई में क्वेटा में एक पुलिस स्टेशन के पास हुए एक विस्फोट में पांच लोग मारे गए थे और 27 घायल हुए थे. मृतकों में दो पुलिसकर्मी भी शामिल थे.