Zee Rozgar Samachar

PoK में इमरान सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतरे लोग, सरकार विरोधी प्रदर्शन तेज

पाकिस्तान महंगाई से जनता त्रस्त है. पिछले काफी समय से राजनीतिक अस्थितरता का भी दौर है. विपक्षी पार्टियां सड़कों पर अपनी ताकत दिखा रही हैं. लेकिन इमरान खान 'नया पाकिस्तान' की राग अलाप रहे हैं.

PoK में इमरान सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतरे लोग, सरकार विरोधी प्रदर्शन तेज
तस्वीर-एएनआई

मुजफ्फराबाद: पाकिस्तान महंगाई से जनता त्रस्त है. पिछले काफी समय से राजनीतिक अस्थितरता का भी दौर है. विपक्षी पार्टियां सड़कों पर अपनी ताकत दिखा रही हैं. लेकिन इमरान खान 'नया पाकिस्तान' की राग अलाप रहे हैं. हालांकि नया पाकिस्तान को लेकर उनकी सरकार कुछ कर नहीं पा रही है, क्योंकि पाकिस्तान में जनता दाने दाने को मोहताज होती जा रही है. महंगाई उफान पर है. खाद्य पराद्यों की भारी किल्लत है. पेट्रोल डीजल के दाम भी आसमान छू रहे हैं. जिसके बाद अब पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में इमरान खान के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन शुरू हो गया है.

पीओके में इमरान विरोधी प्रदर्शन तेज

पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर यानी पीओके में पिछले कुछ महीनों से महंगाई आसमान छू रही है. जिसके खिलाफ 13 जनवरी को रावलाकोट में एक्शन कमेटी ने जोरदार विरोध प्रदर्शन किया. ये विरोध प्रदर्शन इमरान खान सरकार के उस फैसले के खिलाफ किया गया, जिसमें इमरान सरकार ने आटे पर दी जाने वाली सब्सिडी को खत्म कर दिया है. सब्सिडी खत्म करने के बाद आम जनता के पास आटा तक नहीं है, तो वो रोटी कैसे खाए?

इन देशों का पासपोर्ट माना जाता है सबसे 'खराब', List में पाकिस्तान भी शामिल

रावलाकोट के आजाद पट्टन इलाके में सुरक्षाकर्मियों से भिड़े प्रदर्शनकारी

पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में हालात इतने भयावह हैं कि जनता का पेट भरने के लिए आटा तक नहीं है. जिसके बाद गुस्साई भीड़ ने न सिर्फ सड़कों पर विरोध प्रदर्शन किया, बल्कि पुलिस थाने में आग लगा दी. इसकी चपेट में आकर पुलिस की कई गाड़ियां भी जल गई. प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए पुलिस ने न सिर्फ लाठीचार्ज किया, बल्कि उसने प्रदर्शनकारियों पर गोलियां भी दागी. पीओके में पिछले काफी समय से महंगाई के खिलाफ जनता आवाज उठा रही है, लेकिन इस्लामाबाद में बैठी इमरान सरकार और उसकी कठपुतली स्थानीय प्रशासन पूरी तरह से खामोश है. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.