Pakistan के बलूचिस्तान में बड़ा आतंकी हमला, चार सैनिकों की मौत, कई घायल
Advertisement

Pakistan के बलूचिस्तान में बड़ा आतंकी हमला, चार सैनिकों की मौत, कई घायल

Pakistan News: पाकिस्तान के तनावग्रस्त बलूचिस्तान प्रांत में सेना के एक आयुध डिपो पर बुधवार को तड़के भारी हथियारों से लैस आतंकवादियों ने हमला कर दिया, जिसमें कम से कम चार पाकिस्तानी सैनिकों की मौत हो गई और पांच अन्य घायल हो गए.

Pakistan के बलूचिस्तान में बड़ा आतंकी हमला, चार सैनिकों की मौत, कई घायल

Pakistan News: पाकिस्तान के तनावग्रस्त बलूचिस्तान प्रांत में सेना के एक आयुध डिपो पर बुधवार को तड़के भारी हथियारों से लैस आतंकवादियों ने हमला कर दिया, जिसमें कम से कम चार पाकिस्तानी सैनिकों की मौत हो गई और पांच अन्य घायल हो गए. सेना ने इस बात की जानकारी दी.

सेना की मीडिया शाखा ‘इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशन्स’ (आईएसपीआर) ने एक बयान में कहा कि आतंकवादियों के एक समूह ने प्रांत के उत्तर में स्थित झोब आयुध डिपो पर घातक हमला किया, जिसके बाद शुरू हुई मुठभेड़ में तीन आतंकवादियों को भी मार गिराया गया है.

बयान के मुताबिक, मुठभेड़ में वहां से गुजर रही एक महिला की भी मौत हो गई और पांच अन्य लोग घायल हुए हैं. आतंकवादी समूह तहरीक ए जिहाद पाकिस्तान ने एक बयान में कोई विवरण दिये बिना इस हमले की जिम्मेदारी ली है.

आतंकवादियों ने शुरू में इस डिपो में प्रवेश करने का प्रयास किया किंतु ड्यूटी पर तैनात सैनिकों ने उनका का मुकाबला किया. इस दौरान भारी गोलीबारी हुई, जिसकी वजह से आतंकवादियों को चारदीवारी के पास एक छोटे से हिस्से में घेर दिया गया.

बयान के मुताबिक, 'बाकी बचे दो आतंकवादियों को पकड़ने के लिए सुरक्षा बलों द्वारा अभियान चलाया जा रहा है. सुरक्षा बल बलूचिस्तान में शांति भंग करने के इस तरह के कायराना प्रयासों को नेस्तनाबूद करने में जुटे हैं.' बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री मीर अब्दुल कुदूस बिजेंजो ने झोब आयुध डिपो पर हमले की निंदा की और त्वरित कार्रवाई कर आतंकवादियों को रोकने में मारे गए पाकिस्तानी सैनिकों को श्रद्धांजलि दी.

उन्होंने मृतकों के परिवारों के प्रति शोक व्यक्त किया और कहा कि क्षेत्र में शांति और सुरक्षा की गारंटी देने वाली पाकिस्तानी सेना है.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news