Pakistan ने चीन को भी नहीं छोड़ा, पैसे लेने के बाद दबा दी ऐसी 'नस'! भड़क उठा ड्रैगन
Advertisement
trendingNow11528901

Pakistan ने चीन को भी नहीं छोड़ा, पैसे लेने के बाद दबा दी ऐसी 'नस'! भड़क उठा ड्रैगन

Uyghur Muslim In China: पाकिस्तान (Pakistan) ने उइगर मुसलमानों (Uyghur Muslims) का मुद्दा उठाया है कि जिससे चीन भड़क गया है. इसके बाद पाकिस्तान बड़ी टेंशन में आ गया है.

पाकिस्तान ने चीन को दिखाईं आंखें.

Uyghurs Genocide: आर्थिक तंगी में चीन (China) ने पाकिस्तान (Pakistan) का साथ दिया, लेकिन अब पाकिस्तान ने चीन को ही आंखें दिखाना शुरू कर दिया है. पाकिस्तान की हरकत के बाद चीन भड़क उठा है और पाकिस्तान भारी टेंशन में है. पाकिस्तान को समझ नहीं आ रहा है कि वो चीन को सफाई कैसे दे? दरअसल चीन के चेंगदू में पाकिस्तानी महावाणिज्य दूतावास (Pakistan Consulate General) है. उसने एक ट्वीट करके चीन की दुखती रग दबा दी है और उइगर मुसलमानों (Uyghurs Muslims) का मुद्दा उठा दिया है. जिसके लिए पूरी दुनिया चीन की आलोचना करती है. आइए जानते हैं कि पाकिस्तान ने कैसे चीन को आंख दिखाने का काम किया है?

पाकिस्तानी दूतावास के ट्वीट पर भड़का चीन

दरअसल चेंगदू में स्थित पाकिस्‍तानी महावाणिज्‍य दूतावास की तरफ से एक ट्वीट में कहा गया कि पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय चीनी मदद और बाढ़ पुनर्निर्माण में सपोर्ट के लिए चीन का शुक्रगुजार है. हम उइगर समुदाय के अधिकारों और स्वतंत्रता सहित आपसी हितों के मामलों पर मिलकर काम करेंगे.fallback

उइगर मुसलमानों पर चीन में अत्याचार

गौरतलब है कि चीन में लाखों की संख्या में उइगर मुसलमान नरक जैसा जीवन जीने को मजबूर हैं. दुनियाभर में इसको लेकर ड्रैगन की काफी आलोचना होती है. अमेरिका समेत पश्चिमी देश कई बार उइगर मुसलमानों का मुद्दा उठा चुके हैं. उइगर मुसलमान चीन की दुखती रग है.

पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने दी ये सफाई

हालांकि, पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने सफाई दी है कि उनका ट्विटर अकाउंट हैक हो गया था. उनकी तरफ से ये ट्वीट नहीं किया गया है. ये ट्वीट पाकिस्तान के आधिकारिक रुख को नहीं दिखाता है. जान लें कि जब भी किसी पाकिस्तानी हुक्मरान से चीनी उइगरों पर सवाल पूछा जाता है तो वो कन्नी काट जाते हैं.

दावा है कि चीन ने बड़ी संख्या में उइगर मुसलमानों को कैद करके रखा गया है. उनको दाढ़ी नहीं रखने दी जाती है. नमाज भी नहीं पढ़ने दी जाती है. इसके अलावा उनकी मस्जिदों को भी तोड़ा जा रहा है. उइगर मुस्लिमों को सख्त निगरानी में रखा जाता है. हालांकि, चीन इन दावों को खारिज करता रहा है. लेकिन कई रिपोर्ट में चीन के अत्याचार का खुलासा हो गया है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news