China News: कर्ज में डूबी बेटी फीस भरने के लिए भटक रही इधर से उधर, मां ने दान कर दिए 6.69 करोड़ रुपये
Advertisement
trendingNow11459898

China News: कर्ज में डूबी बेटी फीस भरने के लिए भटक रही इधर से उधर, मां ने दान कर दिए 6.69 करोड़ रुपये

China: चीन में एक महिला ने अपनी करीब 6 करोड़ रुपये की संपत्ति दान में दे दी है. उसने अपनी संपत्ति में से अपनी बेटी को कुछ भी नहीं दिया. उसने ये सब तब किया जब उसकी बेटी को यूनिवर्सिटी में दाखिले के लिए पैसों की सख्त जरूरत थी. 

इसी महिला ने किया दान

Latest Trending Video: अभी तक आपने यही सुना होगा कि आदमी अपने और अपने बच्चों के लिए ज्यादा से ज्यादा पैसे कमाता है. वह भविष्य के लिए पैसे बचाकर रखता है ताकि उसका बुढ़ापा और बच्चे का भविष्य अच्छे से बीत सके, लेकिन एक महिला ने अपनी करीब 6 करोड़ रुपये की संपत्ति दान में दे दी है. उसने अपनी संपत्ति में से अपनी बेटी को कुछ भी नहीं दिया. अब यह महिला सड़कों पर घूम रही है. इन दिनों यह महिला पूरी दुनिया की मीडिया में सुर्खियां बटोर रही है.

करोड़ों रुपये दान कर अब सड़क पर घूम रही महिला

साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट के मुताबिक, पिछले दिनों एक व्लॉगर ने शंघाई की सड़क पर घूम रही एक महिला का इंटरव्यू लिया. इसमें महिला बताती है कि उसने 2019 में बौद्ध धर्म अपनाया था. बौद्ध धर्म अपनाने के बाद वह साधु बन गईं थी और फिर अपनी सारी संपत्ति दान कर दी. उसने अपना घर, गाड़ी सब बेच डाला. उसके पास करीब 6 करोड़ 69 लाख रुपये की संपत्ति थी. जिसे वह नेक काम के के लिए दान कर चुकी है.

कर्ज में डूबी बेटी के लिए भी नहीं रखा कुछ

इंटरव्यू के दौरान महिला ने यह भी बताया कि उसकी बेटी पर काफी कर्ज है, उसे काफी पैसों की जरूरत है, लेकिन उसने उसे भी नजरअंदाज कर दूसरों की मदद के लिए अपना सबकुछ दान कर दिया. जब वह ऐसा कर रही थी तब उसकी बेटी को यूनिवर्सिटी की फीस भरने के लिए पैसों की जरूरत थी, लेकिन उन्होंने उसे कोई आर्थिक मदद नहीं दी.

‘वो मेरा कमाया पैसा था, मैंने दान कर दिया’

वहीं महिला का बेटी को इस तरह मुसीबत में भी मदद न करना कई लोगों को पसंद नहीं आ रहा. लोग इसकी आलोचना भी कर रहे हैं. वहीं, महिला का कहना है कि उसका यह फैसला उसकी बेटी को भी अच्छा नहीं लगा, लेकिन मुझे मेरे माता-पिता का सपोर्ट मिला. महिला ने कहा कि यह पैसा मैंने कमाया था और मैंने दान कर दिया. यह मेरा कमाया हुआ था इसलिए इस पर मर्जी भी मेरी ही चलनी थी. महिला का यह वीडियो काफी वायरल हो रहा है. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news