Pakistan: सत्ता से हटने के बाद अब क्या कदम उठाने जा रहे हैं इमरान खान? हो गया खुलासा
Advertisement
trendingNow11163667

Pakistan: सत्ता से हटने के बाद अब क्या कदम उठाने जा रहे हैं इमरान खान? हो गया खुलासा

Pakistan: पाकिस्तान के पीएम पद से हटने के बाद इमरान खान (Imran Khan) इन दिनों खाली हैं. अब उनके अगले कदम का खुलासा हो गया है. पार्टी नेता शाह महमूद कुरैशी ने रविवार को इसका ऐलान किया. 

Pakistan: सत्ता से हटने के बाद अब क्या कदम उठाने जा रहे हैं इमरान खान? हो गया खुलासा

Pakistan: पाकिस्तान के पीएम पद से हटने के बाद इमरान खान (Imran Khan) इन दिनों खाली हैं. ऐसे में उनका अगला कदम अब क्या होगा, इस पर पूरे पाकिस्तान की निगाहें लगी हुई हैं. 

पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के नेता शाह महमूद कुरैशी (Shah Mahmood Qureshi) ने उनके अगले कदम से पर्दा हटा दिया है. कुरैशी ने रविवार को घोषणा की कि इमरान खान 10 मई को मुल्तान में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करेंगे.

'इमरान सरकार को हटाने की रची गई थी साजिश'

मुल्तान के बाबर चौक पर रविवार को PTI कार्यकर्ताओं की रैली को संबोधित करते हुए कुरैशी (Shah Mahmood Qureshi) ने कहा कि इमरान सरकार को गिराने और भ्रष्ट राजनेताओं को थोपने की साजिश रची गई थी. इस काम में पाकिस्तान के कुछ नेताओं के साथ ही एक विदेशी सरकार का भी बड़ा हाथ था. उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से 10 मई को इमरान खान के स्वागत की तैयारी शुरू करने को कहा. 

'अब इमरान को अयोग्य ठहराने का षडयंत्र'

शाह महमूद कुरैशी (Shah Mahmood Qureshi) ने कहा कि पाकिस्तानी चुनाव आयोग (ECP) की ओर से PTI पर प्रतिबंध लगाने के साथ ही इमरान खान को चुनाव लड़ने के लिए अयोग्य ठहराने की साजिश भी रची जा रही है. उन्होंने ऐलान किया कि इस साजिश के खिलाफ उनकी पार्टी ने चुनाव आयोग के कार्यालयों के बाहर विरोध प्रदर्शन करने का फैसला किया है. 

बेईमान हैं पाकिस्तान के CEC: फवाद चौधरी

इस बीच, पार्टी के ही दूसरे नेता फवाद चौधरी (Fawad Chaudhry) ने भी विरोध प्रदर्शन शुरू किए जाने के बारे में जानकारी दी. उन्होंने कहा कि रविवार को पार्टी की राजनीतिक समिति की एक बैठक हुई, जिसमें ECP पर विचार-विमर्श किया गया. फवाद चौधरी ने पाकिस्तान के मुख्य चुनाव आयुक्त पर पक्षपातपूर्ण और बेईमान होने का आरोप लगाया. 

'मंगलवार को आयोग के कार्यालयों पर प्रदर्शन'

उन्होंने कहा कि PTI के असंतुष्ट विधान सभा सदस्यों को हटाने की मांग पार्टी की ओर से की गई थी लेकिन ECP ने अब तक उस पर कोई फैसला नहीं किया है. फवाद चौधरी ने कहा, ECP के इस भेदभावपूर्ण रवैये के खिलाफ पार्टी कार्यकर्ता मंगलवार को देशभर में चुनाव आयोग के कार्यालयों के सामने विरोध प्रदर्शन करेंगे. 

ये भी पढ़ें- Pakistan: Shehbaz Sharif की सरकार के खिलाफ Imran Khan ने खोला मोर्चा, दी ये धमकी

'अपना पद छोड़ दें पाकिस्तानी CEC'

फवाद से पहले पार्टी अध्यक्ष इमरान खान (Imran Khan) भी पाकिस्तान के मुख्य चुनाव आयुक्त से पद छोड़ने की मांग कर चुके हैं. अपने बनी गाला वाला आवास पर कुछ दिनों पहले मीडिया से बात करते हुए इमरान खान ने कहा था कि उनकी पार्टी CEC को पक्षपाती मानती है. उनके सभी फैसले PTI के खिलाफ थे. इसलिए उन्हें तुरंत अपने पद से इस्तीफा देकर घर चले जाना चाहिए. 

LIVE TV

Trending news