close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

LoC पर पाक की नापाक फायरिंग का भारत ने दिया जवाब, दुश्मन की 5 चौकियां ध्वस्त की

पाकिस्तानी सैनिकों को ग्रामीणों को मानव कवच के रूप में इस्तेमाल करते हुए आम नागरिकों के घरों से मोर्टार और मिसाइलें दागते हुए भी देखा गया.

LoC पर पाक की नापाक फायरिंग का भारत ने दिया जवाब, दुश्मन की 5 चौकियां ध्वस्त की
फाइल फोटो- PTI

जम्मूः भारतीय सेना ने सीमापार से पाकिस्तानी गोलाबारी का करारा जवाब देते हुए जम्मू कश्मीर में नियंत्रण रेखा (LoC) के उस पार स्थित पाकिस्तान की 5 चौकियां ध्वस्त कर दी. इस कार्रवाई में कई पाकिस्तानी सैनिक ‘‘हताहत’’ हुए हैं. एक रक्षा अधिकारी ने यह जानकारी दी. जम्मू कश्मीर में एलओसी से सटी 12 से 15 चौकियों पर पाकिस्तान की तरफ से लगातार फायरिंग जारी है. पाक सेना सीमा से सटे गावों में नागरिकों को कवच के रूप में इस्तेमाल कर रही है. पाक सेना अपने नागरिकों के घरों में छिपकर फायरिंग कर रही है.

भारत में राजौरी में 5 किलोमीटर के दायरे में आने वाले सभी स्कूलों को एहतियात के तौर पर बंद रखा गया है.

मंगलवार को एक रक्षा पीआरओ ने कहा, ‘‘भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई की और हमारी लक्षित गोलीबारी में 5 चौकियों को गंभीर नुकसान पहुंचा और (राजौरी और पुंछ जिलों में नियंत्रण रेखा से लगे क्षेत्र में) पाकिस्तानी सेना के कई जवान हताहत हुए.’’ 

उन्होंने कहा कि शाम साढे छह बजे के बाद पाकिस्तानी सेना ने हताशा के कारण नियंत्रण रेखा पर भारी हथियारों से गोलाबारी करके बिना उकसावे वाला संघर्षविराम उल्लंघन किया. पाकिस्तानी सैनिकों को ग्रामीणों को मानव कवच के रूप में इस्तेमाल करते हुए आम नागरिकों के घरों से मोर्टार और मिसाइलें दागते हुए भी देखा गया.

पीआरओ ने कहा कि हालांकि, भारतीय सेना ने आम नागरिकों की बस्तियों से अलग पाकिस्तानी चौकियों को निशाना बनाया. इसके कारण ‘‘बड़ी संख्या में’’ पाकिस्तानी सैनिक हताहत हुए.दोनों तरफ से गोलीबारी में भारतीय सेना के पांच सैनिकों को मामूली चोटें आई हैं. इनमें से दो को इलाज के लिए सेना के अस्पताल ले जाया गया है. उनकी स्थिति स्थिर है.

(इनपुट भाषा)