सुखोई ने राजस्‍थान बॉर्डर पर पाकिस्‍तानी ड्रोन को किया ढेर, पाकिस्‍तान सीमा में धूल का गुबार
Advertisement

सुखोई ने राजस्‍थान बॉर्डर पर पाकिस्‍तानी ड्रोन को किया ढेर, पाकिस्‍तान सीमा में धूल का गुबार

पाकिस्‍तान की ओर से भेजे गए एक मानव रहित ड्रोन को भारतीय सेना ने उड़ा दिया. इस ड्रोन ने दोपहर 11.30 बजे सीमा का उल्‍लंघन किया.

सुखोई ने राजस्‍थान बॉर्डर पर पाकिस्‍तानी ड्रोन को किया ढेर, पाकिस्‍तान सीमा में धूल का गुबार

नई दिल्‍ली: राजस्‍थान के बॉर्डर पर आज भारतीय सुरक्षाबलों ने पाकिस्‍तान को फि‍र से मुंह तोड़ जवाब दिया. एयर स्‍ट्राइक के बाद बौखलाए पाकिस्‍तान ने फि‍र से सीमा का उल्‍लंघन किया. सूत्रों के अनुसार पाकिस्‍तान की ओर से आए एक मानव रहित ड्रोन को भारतीय सेना ने उड़ा दिया. इस ड्रोन ने दोपहर 11.30 बजे सीमा का उल्‍लंघन किया. इसके बाद सुखोई 30 एमकेआई ने नल सेक्‍टर में इस ड्रोन को मार गिराया. इस ड्रोन को इंडियन एयर डिफेंस राडार ने पकड़ा था.

दोपहर 11.30 बजे सीमा का उल्‍लंघन किया था. रक्षा विशेषज्ञों के अनुसार, पाकिस्‍तान की ओर से भेजा गया यूएबी में हाई कैमरा  लगा हुआ था. ये ऊंचाई पर जाकर फोटो खींचकर रियल टाइम फोटो उपलब्‍ध कराता है. इसे साफ तौर पर जासूसी की कोशिश माना जा रहा है.

बीएसएफ़ के सूत्रों से मिली जानकारी के हवाले से कहा जा रहा है कि बॉर्डर के उस पार दो धमाके की ख़बर है. पाकिस्तान की तरफ़ हुए ये धमाके 11:37 बजे सुनाई दिए. धमाकों के साथ धूल का गुबार दिखाई दिया. सरहद पर मौजूद गांवों के ग्रामीणों ने भी तेज़ धमाकों की आवाज़ महसूस की. कुछ दिन पहले सोनिक सुपर साउंड बूम की तेज़ आवाज़ भी सुनाई दे चुकी है. पाकिस्तान के बॉर्डर इलाक़ों में हलचल तेज़ है.

एयरस्‍ट्राइक के बाद राजस्‍थान में भी पाक‍िस्‍तानी विमानों ने घुसने की कोश‍िश की...
सेना से जुड़े सूत्रों के अनुसार, एयरस्‍ट्राइक होने के बाद पाकिस्‍तान ने भी भारतीय सीमा का उल्‍लंघन करने की कोश‍िश की थी. हालांकि पाकिस्‍तान की ये कोश‍िश भारतीय सेना ने नाकाम कर दी. पहले कहा जा रहा था कि पाक‍िस्‍तान के एयरक्राफ्ट ने सिर्फ जम्‍मू कश्‍मीर इलाके में घुसपैठ की कोश‍िश की थी. ले‍क‍िन अब सामने आ रहा है कि पाकिस्‍तानी विमानों ने राजस्‍थान की सीमा में भी घुसने की नाकाम कोशिश की थी. लेकिन भारतीय सेना और वायुसेना ने उनकी कोशिश काे नाकाम कर दिया.

Trending news