Pakistan: कराची गोदी में काम करे रहे चीनी नागिरकों पर हमले की कोशिश, हमलावर को सुरक्षा बलों ने किया ढेर
Advertisement

Pakistan: कराची गोदी में काम करे रहे चीनी नागिरकों पर हमले की कोशिश, हमलावर को सुरक्षा बलों ने किया ढेर

Pakistan News: पाकिस्तान में चीनी नागिरकों पर हमले की यह पहली घटना नहीं है. अप्रैल 2022 में एक महिला आत्मघाती हमलावर ने कराची विश्वविद्यालय में तीन चीनी शिक्षकों को लेकर जा रहे वाहन पर आत्मघाती हमला कर दिया था.

Pakistan: कराची गोदी में काम करे रहे चीनी नागिरकों पर हमले की कोशिश, हमलावर को सुरक्षा बलों ने किया ढेर

Karachi News: सुरक्षा बलों ने कराची में एक गोदी पर कार्यरत चीनी नागरिकों पर घातक हमले की साजिश को नाकाम करते हुए एक संदिग्ध आत्मघाती हमलावर को मार गिराया. पुलिस ने गुरुवार को यह जानकारी दी. घटना बुधवार की है जब सुरक्षा बलों के अधिकारियों को पता चला कि एक संदिग्ध व्यक्ति पाकिस्तान के बंदरगाह शहर कराची के पोर्ट कासिम पर गोदी में काम कर रहे चीनी नागरिकों पर आत्मघाती हमले की साजिश रच रहा है.

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हसन सरदार ने कहा कि जवानों ने संदिग्ध आतंकवादी को मार गिराया. उन्होंने कहा, ‘पुलिस को खुफिया सूचना मिली थी कि एक प्रतिबंधित संगठन ने मंगलवार को आतंकवादी हमले की साजिश रची है जिसके बाद विदेशी कामगारों की सुरक्षा बढ़ाई गयी और इस दौरान आतंकवादी को मार गिराया गया.’

सरदार के अनुसार, संदिग्ध को जब गोदी में विदेशी नागरिकों की ओर बढ़ते हुए देखा गया तो सुरक्षा बलों ने उसे रोकने का प्रयास किया और मुठभेड़ में संदिग्ध ने गोली भी चलाई. बाद में जवानों ने उसे मार गिराया गया.

एक पुलिसकर्मी भी हुआ घायल
सरदार ने कहा, ‘आतंकवादी ने भी गोली चलाई जिसमें एक पुलिसकर्मी घायल हो गया.’ पुलिस को संदिग्ध के शव के पास से आत्मघाती हमले में इस्तेमाल होने वाली जैकेट, विस्फोटक, एक डिटोनेटर और कालाश्निकोव राइफल और कारतूस मिले.

चीनी नागरिकों पर पहले भी हुए हैं हमले
पाकिस्तान में काम कर रहे चीनी नागरिकों को आतंकवादियों और अलगाववादियों द्वारा निशाना बनाए जाने की यह पहली घटना नहीं है.

इससे पहले अप्रैल 2022 में बलूचिस्तान के एक अलगाववादी संगठन की महिला आत्मघाती हमलावर ने कराची विश्वविद्यालय में तीन चीनी शिक्षकों को लेकर जा रहे वाहन पर आत्मघाती हमला कर दिया था.

CPEC के लिए काम कर रहे सैंकड़ों चीनी नागिरक
चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे (CPEC) के लिए पाकिस्तान में सैकड़ों चीनी श्रमिक काम कर रहे हैं. CPEC, जो पाकिस्तान के बलूचिस्तान में ग्वादर पोर्ट को चीन के झिंजियांग प्रांत से जोड़ता है, चीन की महत्वाकांक्षी बहु-अरब डॉलर की बेल्ट एंड रोड इनिशिएटिव की प्रमुख परियोजना है.

(इनपुट - एजेंसी)

Trending news