Pakistan में बड़ा सड़क हादसा, बस पलटने से 13 लोगों की मौत; 25 घायल
Advertisement

Pakistan में बड़ा सड़क हादसा, बस पलटने से 13 लोगों की मौत; 25 घायल

Pakistan Bus Accident:  अधिकारियों ने कहा, 'पांच महिलाओं और तीन बच्चों सहित कम से कम 13 यात्रियों की मौत हो गई और 25 अन्य घायल हो गए.'  'नेशनल हाईवे एंड मोटरवे पुलिस' के मुताबिक दुर्घटना संभवत: बस के ब्रेक फेल होने के कारण हुई. 

 

प्रतीकात्मक फोटो

Pakistan News: पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में राजमार्ग पर जा रही एक बस के ब्रेक फेल होने के कारण शनिवार को पलट गई, जिससे पांच महिलाओं और तीन बच्चों सहित कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. लाहौर से रावलपिंडी जा रही यह बस कल्लार कहार साल्ट रेंज के पास पलट गई. 

पीटीआई भाषा के मुताबिक  अधिकारियों ने कहा, 'पांच महिलाओं और तीन बच्चों सहित कम से कम 13 यात्रियों की मौत हो गई और 25 अन्य घायल हो गए.' 'नेशनल हाईवे एंड मोटरवे पुलिस' ने बताया कि दुर्घटना संभवत: बस के ब्रेक फेल होने के कारण हुई. अधिकारियों ने कहा कि मृतक संख्या बढ़ सकती है क्योंकि कुछ घायलों की हालत गंभीर है.  पुलिस ने बताया कि बस में 34 यात्री थे. 

पाकिस्तान में अक्सर होते हैं घातक रोड एक्सीडेंट 
खराब सड़कें, सुरक्षा जागरूकता की कमी और यातायात नियमों की घोर अवहेलना अक्सर पाकिस्तान में घातक दुर्घटनाओं का कारण बनती हैं. 

फरवरी में कल्लर कहार में ही हुआ था बड़ा हादसा 
19 फरवरी को, कल्लर कहार के पास एक बस के खड्ड में गिर जाने और पलट जाने से महिलाओं और बच्चों सहित एक शादी पार्टी के कम से कम 14 सदस्यों की मौत हो गई और 64 लोग घायल हो गए. बस ने विपरीत ट्रैक पर दो अन्य कारों और एक ट्रक को टक्कर मार दी थी. पुलिस के अनुसार, बारात इस्लामाबाद से लाहौर वापस जा रही थी, टायर फटने के कारण तभी उनकी बस सड़क से नीचे गिर गई. 

जनवरी में बस के खाई में गिरने से हुई 41 की मौत 
इसके पहले 29 जनवरी 2023 को, कम से कम 43 लोगों को ले जा रही एक बस बेला तहसील, लासबेला जिला, बलूचिस्तान, में खाई में गिर गई और उसमें आग लग गई. दुर्घटना में शुरू में 40 लोगों की मौत हो गई और तीन घायल हो गए, जिनमें से एक की कुछ ही समय बाद मृत्यु हो गई.

लासबेला के सहायक आयुक्त हमजा अंजुम के अनुसार, बस क्वेटा से कराची जा रही थी, जब वह एक पुल के खंभे से टकरा गई, जिससे वह गिर गई. स्थानीय बचाव सेवा के प्रमुख असगर रमजान ने एएफपी को बताया कि बस 'तेल के कंटेनरों से लदी हुई थी.'

Trending news