Pakistan: पाकिस्तान के पूर्व पीएम ने भारत की कंपनी से ली थी करोड़ों की घूस? सनसनीखेज आरोप
Advertisement
trendingNow11284082

Pakistan: पाकिस्तान के पूर्व पीएम ने भारत की कंपनी से ली थी करोड़ों की घूस? सनसनीखेज आरोप

Pakistan News: आरोप लगने के बाद पाक नेता ने कहा कि वे अपने बैंक खातों का विवरण सार्वजनिक करने के लिए तैयार हूं, ताकि सच्चाई की जीत हो सके.

Pakistan: पाकिस्तान के पूर्व पीएम ने भारत की कंपनी से ली थी करोड़ों की घूस? सनसनीखेज आरोप

Pakistan Latest News: पाकिस्तान में विपक्षी दल के एक वरिष्ठ नेता शहबाज गिल ने आरोप लगाया है कि पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी ने एक भारतीय कंपनी से 14 करोड़ रुपये की रिश्वत तब ली थी, जब वह पांच साल पहले प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की कैबिनेट में संघीय पेट्रोलियम मंत्री थे. मीडिया की खबरों में सोमवार को यह जानकारी दी गई. ‘डॉन’ अखबार की खबर के अनुसार रविवार को यहां एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के नेता गिल ने आरोप लगाया कि अब्बासी ने एक भारतीय कंपनी से 14 करोड़ रुपये की रिश्वत ली थी.

भारतीय कंपनी के नाम का खुलासा नहीं

‘पाकिस्तान ऑब्जर्वर’ अखबार ने गिल के हवाले से कहा, ‘अब्बासी ने टेलीग्राफिक हस्तांतरण के माध्यम से एक भारतीय कंपनी से 14 करोड़ रुपये प्राप्त किए, जब वह 2017 में तत्कालीन संघीय पेट्रोलियम मंत्री के रूप में कार्यरत थे.’ अब्बासी फिलहाल सत्तारूढ़ पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) पार्टी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष हैं. डॉन की खबर में गिल के हवाले से कहा गया है कि अब्बासी के बैंक खाते में तीन लेन-देन, एक दिसंबर 2016 और दो जनवरी 2017 को हुए और यह राशि हस्तांतरित की गई. गिल ने हालांकि भारतीय कंपनी के नाम का खुलासा नहीं किया.

पीटीआई चार साल तक सत्ता में रही

63 वर्षीय अब्बासी ने अपने खिलाफ लगाए गए आरोपों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि पूर्व सत्ताधारी दल को उनके खिलाफ ठोस सबूतों के साथ याचिका दायर करनी चाहिए. अगस्त,2017 से मई 2018 तक पाकिस्तान के प्रधानमंत्री रहे अब्बासी ने कहा कि पीटीआई चार साल तक सत्ता में रही, लेकिन उसे उनके खिलाफ कुछ भी ठोस तथ्य नहीं मिला.

..ताकि सच्चाई की जीत हो सके

गिल ने पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के नेता को अपने खातों को सार्वजनिक करने की भी चुनौती दी. इस पर अब्बासी ने कहा, ‘मैं अपने बैंक खातों का विवरण सार्वजनिक करने के लिए तैयार हूं और गिल से भी समान मांग करता हूं, ताकि सच्चाई की जीत हो सके.’

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

(एजेंसी इनपुट)

Trending news