Uighur Muslim पर Pakistan का दोगला चेहरा उजागर, इमरान बोले- हम China की सरकार के साथ
Advertisement
trendingNow1932662

Uighur Muslim पर Pakistan का दोगला चेहरा उजागर, इमरान बोले- हम China की सरकार के साथ

तुर्की के साथ मिलकर दुनिया में इस्लाम का ठेकेदार बनने की कोशिश कर रहे पाकिस्तान (Pakistan) का असल चेहरा फिर दुनिया के सामने आ गया है.

वीगर मुस्लिम (फाइल फोटो)

इस्लामाबाद: तुर्की के साथ मिलकर दुनिया में इस्लाम का ठेकेदार बनने की कोशिश कर रहे पाकिस्तान (Pakistan) का असल चेहरा फिर दुनिया के सामने आ गया है. पाकिस्तान ने पहली बार खुलकर कहा कि दुनिया वीगर मुसलमानों (Uighur Muslim) के बारे में कुछ भी कहती रहे लेकिन वह इस मामले में चीनी सरकार के साथ है.

  1. 'वीगर मुस्लिमों पर चीनी सरकार के साथ'
  2. 'चीन के साथ खड़ा रहेगा पाकिस्तान'
  3. 'अमेरिकी दबाव में नहीं आएगा पाकिस्तान'

'वीगर मुस्लिमों पर चीनी सरकार के साथ'

द डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक चीन (China) के राष्ट्रीय दिवस पर गुरुवार को पाकिस्तान के पीएम इमरान खान (Imran Khan) ने इस्लामाबाद में चीनी पत्रकारों को इंटरव्यू दिया. इमरान खान ने कहा कि शिनजियांग में वीगर मुसलमानों (Uighur Muslim) के साथ हो रहे सलूक के बारे में वेस्टर्न मीडिया और चीनी मीडिया में विरोधाभासी खबरें सामने आती हैं. इमरान खान ने स्पष्ट कहा कि वीगर मुसलमानों पर वे चीन सरकार के स्टैंड को सही मानते हैं और पाकिस्तान पूरी तरह उसके साथ है.

इस्लाम पर अपना दोगला रवैया उजागर करते हुए इमरान खान (Imran Khan) ने कहा, 'वेस्टर्न मीडिया वीगर मुस्लिमों Uighur Muslim) पर अत्याचारों की बात तो बढ़ा-चढ़ाकर करती है. लेकिन कश्मीर के बारे में वे कोई कमेंट नहीं करते. हमारे चीन के साथ बेहद खास रिश्ते हैं. इसलिए वीगर मुसलमानों (Uighur Muslim)पर हम बाकी दुनिया के बजाय चीनी सरकार के स्टैंड को सही मानते हैं.'

'चीन के साथ खड़ा रहेगा पाकिस्तान'

इमरान खान (Imran Khan) ने अपने इंटरव्यू में चीनी सरकार और उसके राष्ट्रपति शी जिनपिंग की जमकर तारीफ की. इमरान खान ने कहा कि शी जिनपिंग ने अपने देश से करप्शन को खत्म किया और लोगों को गरीबी के दलदल से बाहर निकाला. पाकिस्तानी पीएम ने कहा कि जब भी पाकिस्तान पर कोई संकट आया, तब चीन उसके साथ चट्टान की तरह खड़ा रहा. इसलिए वह भी हर हालत में चीन के साथ अपनी दोस्ती निभाएगा.

इमरान खान (Imran Khan) ने कहा कि राष्ट्रपति शी जिनपिंग एक कार्यकर्ता से सफर शुरू करके देश के सबसे ऊंचे पद तक पहुंचे. इस पद तक पहुंचने तक वे सिस्टम के काम करने के तरीके को अच्छी तरह समझ चुके थे. पश्चिमी देशों के लोकतंत्र में यह बात नहीं है. वहां पर अचानक राजनीति में आया कोई व्यक्ति भी पीएम-राष्ट्रपति बन सकता है. 

ये भी पढ़ें- धार्मिक आजादी पर पहरा बैठाने के लिए China ने तैयार किया एक और मसौदा, निशाने पर रहेंगी Christian Missionaries

'अमेरिकी दबाव में नहीं आएगा पाकिस्तान'

इमरान खान ने कहा कि चीन के खिलाफ अमेरिका और भारत मिलकर गुटबंदी कर रहे हैं. अमेरिका की ओर से पाकिस्तान (Pakistan) पर चीन का साथ छोड़ने का दबाव आ रहा है लेकिन किसी वह किसी दबाव में नहीं झुकेगा. वह किसी भी हालत में चीन के साथ अपने रिश्ते कम नहीं करेगा. भारत के खिलाफ बोलते हुए इमरान ने कहा कि चीन बहुत शक्तिशाली देश है. भारत उससे किसी भी हालात में जीत नहीं सकता. अगर मौजूदा विवाद में किसी को नुकसान हो रहा है तो वह केवल भारत है. 

LIVE TV

Trending news