Advertisement
trendingPhotos1392876
photoDetails1hindi

Neha Khan: ये हैं PAK की पहली फीमेल DJ, जिन्हें मिल रही रेप और जान से मारने की धमकी

Pakistan First DJ Empowering story: यूं तो पाकिस्तान की एकलौती फीमेल डीजे आर्टिस्ट नेहा खान (DJ Neha Khan) की कामयाबी और शोहरत के किस्से मशहूर हैं. दूसरी ओर ये भी सच है कि उन्हें पाकिस्तान में होने की कीमत चुकानी पड़ी. कट्टरपंथ का साया DJ नेहा खान पर ऐसा पड़ा कि उसके करियर को कई बार ग्रहण भी लगा. कुछ लोगों ने उनके प्रोफेशन की वजह से उन्हें निशाने पर लिया. हालही के अपने एक इंटरव्यू में नेहा ने बताया कि एक म्यूजिकल फेस्ट के बाद उन्हें लोगों ने टारगेट किया, क्योंकि वह भीड़ में अकेली फीमेल आर्टिस्ट थीं. इसके बाद उन्हें भविष्य में ऐसा करने से दूर रहने की नसीहत देते हुए कई लोगों ने रेप (Rape) करने की धमकी दी तो कुछ लोगों ने जान से मारने की चेतावनी दी थी. ये खतरा टला नहीं है.

1/9

पाकिस्तान की पहली और इकलौती फीमेल डीजे नेहा खान दुनियाभर में अपने E म्यूजिक के लिए फेमस हैं. नेहा खान मीडिया से कम बात करती हैं पर हाल ही में उन्होंने पहला इंटरव्यू दिया जिसमें उन्होंने अपने डीजे बनने के सफर से लेकर उनको मिली प्रताड़ना के बारे में खुलकर बताया.

2/9

नेहा खान ने इसी इंटरव्यू में कहा कि जब वो कनाडा में थी तब उन्हें म्यूजिक का ऐसा चस्का लगा. जो आगे उनका पैशन बन गया. नेहा खान अपनी पढ़ाई पूरी करके जब पाकिस्तान लौंटी. तो तेज आवाज में म्यूजिक बजाने पर उन्हें लोगों की आलोचना का शिकार बनना पड़ा. कुछ समय बाद जब दोस्तों की मदद से एक प्ले करने का मौका मिला तब वहां से डीजे करियर की शुरुआत हुई.

3/9

नेहा खान ने बताया कि जबसे वह पाकिस्तान जैसी जगह में डीजे बनीं हैं, तभी से उन्हें तानों का सामना करना पड़ रहा है. अपने सबसे खराब अनुभव को बयान करते हुए नेहा ने कहा 2021 में जब हुन्जा फेस्ट में प्ले किया उसके बाद से तो पाकिस्तान के कई लोगों ने जीना मुहाल कर दिया. 

4/9

दरअसल यहीं से उन्हें धमकियां मिलने का सिलसिला शुरू हुआ. उन्हें कई कॉल्स आईं. मैसेजेज आए. जिनमें जान से मारने की धमकियां थीं. ऐसे में वो पाकिस्तान नहीं  लौट सकतीं थीं क्योंकि लोग एयरपोर्ट पर ही उनकी गर्दन उड़ा देने की धमकी दे चुके थे. 

5/9

क्योंकि उस फेस्टिवल में 5 मेल और अकेली नेहा खान अकेली महिला आर्टिस्ट थीं. यही बात कट्टरपंथियों और चरमपंथियों को रास नहीं आई. 

6/9

नेहा को आज भी केवल एक ही चीज का मलाल मन में है कि उनके अपने ही देश के लोग उन्हें फीमेल आर्टिस्ट होने की वजह से उनसे नफरत करते हैं.

7/9

पाकिस्तान में कट्टरपंथियों और नाच-गाने फिल्मों को टैबू की तरह देखा जाता है. मनोरंजन के नाम पर पुरुषों का अभिनय और नाच-गाना तो लोग स्वीकार कर लेते हैं. पर उन्हीं लोगों का ये कैसा दोहरा चरित्र है कि एक युवा प्रतिभा को इस तरह से धमकाया गया.

8/9

कुछ समय पहले पाकिस्तान की पहली महिला और काबिल डीजे नेहा खान मॉमिना मिक्स्ड प्लेट के एपिसोड में नजर आईं थीं. नेहा खान का यह पहला इंटरव्यू था जो उन्होंने वीडियो में दिया था. 

9/9

इस संवाद में उन्होंने अपनी जिंदगी के सभी पहलुओं पर खुलकर चर्चा करते हुए. अपने गिल का हाल अपने फैंस के लिए बयान किया. नेहा खान सोशल मीडिया पर आज भी एक्टिव हैं वो अपने वीडियो और तस्वीरें पोस्ट करती हैं. इस यूथ आइकॉन के संगीत को जहां लाखों लोग पसंद करते हैं तो उनके इसी पैशन की वजह से नेहा खान से नफरत करने वालों की भी कमी नहीं है. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़