China Latest News: चीन की एक बहुमंजिला इमरात का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हुबेई प्रांत के एझोउ में इस महीने की शुरुआत में बिल्डिंग को खोला गया था और इसे 'पिग पैलेस' के नाम से जाना जाता है. चीनी सरकार का दावा है कि 26 मंजिला इस बिल्डिंग में 6,50,000 जानवरों को रखा जा सकता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह विशाल इमारत कृषि उत्पादकता बढ़ाने के लिए स्थानीय अधिकारियों की ओर से शुरू की गई एक महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट का हिस्सा है. इसके निर्माण में करीब 500 मिलियन पाउंड खर्च हुए हैं. इस फार्म में दो इमारतें शामिल हैं, प्रत्येक 26 मंजिल की है.


1,00,000 टन मीट प्रोसेस हो सकेगा
प्रत्येक मंजिल पर लगभग 25,000 जानवरों को पर रखा जाएगा. प्रोजेक्ट के प्रमोटरों का दावा है कि जब यह पूरी तरह से शुरू हो जाएगा तो इस फार्म एक बार में 1,00,000 टन मीट प्रोसेस हो सकेगा.


चीन में बढ़ रही है पॉर्क की मांग
बताया रहा है कि पोर्क की मांग में कथित वृद्धि के बीच यह पिग फॉर्म शुरू किया गया. बता दें चीन में इस तरह के कई पिग फॉर्म हैं. एनिलम लवर्स की इन पिग फॉर्म को लेकर अलग-अलग राय है.


साइट मैनेजर जुगे वेंडा ने एक इंटरव्यू में बताया कि वेस्ट वॉटर का ट्रीटमेंट साइट पर ही किया जाता है.' उन्होंने कहा कि हमारा बायोसिक्योरिटी कंट्रोल सिस्टम मीट की गुणवत्ता को बेहतर बनाता है.


(ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर)