PoK: चुनावी हिंसा से नाराज विपक्ष को याद आया India, Opposition Leader ने कहा, ‘जरूरत हुई तो भारत से मदद मांगेंगे’

पाक अधिकृत कश्मीर में चुनाव के दौरान हुई हिंसा में दो लोगों की मौत हुई, जबकि कई घायल हुए हैं. विपक्ष का कहना है कि हिंसा पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) पार्टी के कार्यकर्ताओं ने फैलाई है. वहीं, हिंसा से नाराज एक विपक्षी नेता ने यहां तक कह दिया है कि वो भारत की मदद लेने से भी पीछे नहीं हटेंगे. 

PoK: चुनावी हिंसा से नाराज विपक्ष को याद आया India, Opposition Leader ने कहा, ‘जरूरत हुई तो भारत से मदद मांगेंगे’
हिंसा को लेकर विपक्ष ने इमरान खान पर निशाना साधा है (फाइल फोटो)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) में विधान सभा चुनाव के दौरान हुई हिंसा (Violence) को लेकर इमरान खान (Imran Khan) सरकार से नाराज विपक्ष को भारत (India) की याद आई है. विपक्षी नेता ने इमरान पर निशाना साधते हुए यहां तक कह दिया है कि आपसे अच्छा तो भारत है, वो कम से कम ऐसी हरकतें तो नहीं करता. बता दें कि चुनाव में इमरान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के कार्यकर्ताओं ने जमकर हिंसा की. इस हिंसा में दो लोगों की मौत हुई, जबकि कई घायल हुए हैं.

इनके बीच है असली मुकाबला

PoK की 45 विधान सभा सीटों पर हुए चुनाव के दौरान रविवार को जमकर हिंसा हुई. पाकिस्तानी सरकार ने यहां अवैध तरीके से मतदान करवाया है. चुनाव में मुख्य मुकाबला इमरान खान (Imran Khan) की पार्टी PTI और नवाज शरीफ की पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) और बिलावल भुट्टो जरदारी (Bilawal Bhutto Zardari) की पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) के बीच है. हालांकि, विपक्षी नेताओं को डर है कि सत्ता के दम पर इमरान खान हवा का रुख अपनी तरफ मोड़ सकते हैं.  

ये भी पढ़ें -क्या North Korea से ताली बजाना सीख रही है Chinese Army? Xi Jinping के स्वागत का वीडियो देख उठ रहे सवाल

‘क्या हमें Election लड़ने का हक नहीं’?

PML-N के नेता चौधरी इस्माइल गुज्जर (Chaudhry Ismail Gujjar) इमरान खान की पार्टी द्वारा की गई हिंसा से बेहद नाराज हैं. उन्होंने इमरान खान को भारत की धमकी तक दे डाली है. LA 35 निर्वाचन क्षेत्र से अपनी किस्मत आजमा रहे इस्माइल ने कहा कि सरकार को हिंसा पर रोक लगानी चाहिए नहीं तो यहां के हालात खराब हो जाएंगे. उन्होंने आगे कहा, ‘क्या हमें चुनाव लड़ने का हक नहीं है. अगर ऐसी हरकत की तो मैं भारत को पुकारूंगा. आपसे वो अच्छे हैं, वो कम से कम ये काम तो नहीं करते, जो आपने किया है’.

PTI के 2 कार्यकर्ताओं की मौत

डॉन की रिपोर्ट में बताया गया है कि कोटली जिले के चारहोई इलाके में एक मतदान केंद्र पर PTI और पीपीपी के कार्यकर्ताओं के बीच हुई झड़प में पीटीआई के कम से कम दो कार्यकर्ताओं की मौत हो गई है. अज्ञात लोगों द्वारा की गई गोलीबारी में इन कार्यकर्ताओं की जान गई है. वहीं, एक अन्य घटना में झेलम घाटी जिले में  मतदान केंद्र पर जमात-ए-इस्लामी के कार्यकर्ताओं के हमले में पांच पुलिसकर्मी घायल हो गए. क्षेत्रीय चुनाव आयुक्त न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) अब्दुल राशिद सुलेहरिया ने कोटली में हुई वारदात की निंदा करते हुए कहा कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा.

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.