PAK के सबसे बड़े एटमी प्लांट के पास जबरदस्त धमाका, दहल गया डेरा गाजी खान; मची अफरा-तफरी
Advertisement

PAK के सबसे बड़े एटमी प्लांट के पास जबरदस्त धमाका, दहल गया डेरा गाजी खान; मची अफरा-तफरी

Explosion: यह विस्फोट पाकिस्तान की सबसे बड़े परमाणु संयंत्र के पास हुआ है. यह सब तब हुआ है जब तालिबान ने इस परमाणु इकाई पर हमले की कई धमकियां दी हैं. बताया गया है कि धमाके के पीछे ड्रोन हमले की संभावना है.

PAK के सबसे बड़े एटमी प्लांट के पास जबरदस्त धमाका, दहल गया डेरा गाजी खान; मची अफरा-तफरी

Dera Ghazi Khan: पाकिस्तान के डेरा गाजी खान में एक शक्तिशाली विस्फोट हुआ है. यह विस्फोट पाकिस्तान की सबसे बड़े परमाणु संयंत्र के पास हुआ है. बताया गया है कि धमाके के पीछे ड्रोन हमले की संभावना है. बड़ी संख्या में सुरक्षा बल, एम्बुलेंस और अग्निशमन वाहन घटनास्थल की ओर भेजे गए हैं. यह सब तब हुआ है जब तालिबान ने इस परमाणु इकाई पर हमले की कई धमकियां दी हैं. जहां धमाका हुआ है वहां यूरेनियम का प्‍लांट भी लगा हुआ है. यही वजह है कि पाकिस्‍तान की सेना पूरे इलाके में सुरक्षा कड़ी रखती है.

कई किलोमीटर दूर तक भी महसूस
दरअसल, पाकिस्‍तान के पंजाब प्रांत के दक्षिणी इलाके में स्थित डेरा गाजी खान जिले में यह धमाका हुआ है. यहीं पर पाकिस्तान का परमाणु संयंत्र मौजूद है. पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस विस्फोट का प्रभाव घटनास्थल से कई किलोमीटर दूर तक भी महसूस किया गया. फिलहाल इस विस्‍फोट के कारणों का पता नहीं चल पाया है, लेकिन तहरीक-ए-तालिबान के आतंकियों ने लगातार इस परमाणु ठिकाने को उड़ा देने की धमकी दी हुई थी. तब से यह परमाणु ठिकाना अत्‍यंत सुरक्षा के घेरे में है.

यूरेनियम रखने का भंडार भी
चौंकाने वाली बात यह भी पाकिस्‍तान ने डेरा गाजी में ही यूरेनियम रखने का भंडार भी बना रखा है. जबकि डेरा गाजी खान में बना परमाणु केंद्र पाकिस्‍तान का सबसे बड़ा है. उधर घटना के बाद सोशल मीडिया पर कई ऐसे वीडियो सामने आए हैं जिसमें दिख रहा है कि डेरा गाजी खान में जहां धमाका हुआ है वहां सुरक्षा बलों की गाड़ियां सरपट भागी जा रही हैं, इनके साथ कई दमकल भी दिखाई दिए हैं.

आधिकारिक बयान सामने नहीं आया
इसके अलावा धमाके के आसपास के लोगों को जल्द से जल्द रास्ते खाली करने के आदेश दिए गए हैं. वायरल वीडियोज में लोग भी भागते हुए नजर आ रहे हैं. लेकिन जो सबसे चौंकाने वाली बात है वह यह कि अभी तक पाकिस्तानी सरकार की तरफ से इस पर कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है और ना ही संबंधित विभाग ने कोई प्रतिक्रिया दी है. इसलिए इस मामले में कुछ भी अधिक पुष्टि कर पाना मुश्किल है.

Trending news