कोबरा को काटकर बनाने जा रहा था सूप, कटे फन ने डस लिया तो हो गई मौत
Advertisement
trendingNow1972416

कोबरा को काटकर बनाने जा रहा था सूप, कटे फन ने डस लिया तो हो गई मौत

अधिकारियों ने कहा कि ये एक रेयर मामला है. दरअसल रेस्टोरेंट में शेफ ने कोबरा का सिर काटकर अलग रख दिया था. फिर वो स्नेक सूप (Snake Soup) बनाने की तैयारी करने लगा उसी दौरान ये हादसा हो गया. जिस पर शुरुआत में किसी को यकीन नहीं हुआ.

प्रतीकात्मक तस्वीर

बीजिंग: चीन (China) के लोगों के बारे में कहा जाता है कि वो कुछ भी खा सकते हैं. वुहान की एनिमल मार्केट तो वैसे ही दुनियाभर की सुर्खियों में रह चुकी है. इसी तरह यहां के अजब-गजब फूड (Weird Food) भी सोशल मीडिया पर देखने को मिलते रहते हैं. चीनी रेस्टोरेंट्स के मेन्यू में सांप का सूप (Snake Soup) जरूर होता है. ऐसे में सांप को चंद सेकेंड में काटकर उसकी डिश बनाने वाले की ही काम करते समय सांप के काटने से मौत हो जाए तो भला इसे क्या कहेंगे. ये सच है हैरान करने वाला ये मामला ग्वांगडोंग प्रांत में सामने आया है.

  1. चीन में सामने आया हैरतअंगेज मामला
  2. सांप के कटे हुए फन ने डसा तो हुई मौत
  3. रेस्टोरेंट में फौरन मच गई थी अफरातफरी

जिस सांप को काटा था उसी के फन से मौत

यहां के एक रेस्टोरेंट में शेफ ने कोबरा सांप का सिर काटकर अलग रख दिया. इसके बाद वो उसका सूप बनाने की तैयारी करने लगा, कुछ समय बाद इस कटे हुए फन को फेंकने के लिए जैसे ही शेफ ने उठाया, तो उसे जोरदार झटका लगा. कटे हुए फन ने उसे काट लिया, जिसकी वजह से उसकी मौत हो गई. दक्षिणी चीन के ग्वांगडोंग प्रांत का ये मामला है जहां शेफ पेंग फैन (Peng Fan) कोबरा के मांस से बना सूप तैयार कर रहे थे. तभी उन्हें सांप के कटे हुए फन ने डस लिया. चीन में कोबरा के सूप के चाहने वालों की कमी नहीं है. कुछ ग्राहकों का मानना है कि इसे खाने से उनकी सेहत दुरुस्त रहती है.

VIDEO-

ये भी पढ़ें- 1.56 सेकंड में 112mph की रफ्तार पकड़ने वाले दुनिया के सबसे तेज Roller Coaster पर हादसा, कई की टूटी हड्डियां

fallback

(सांकेतिक तस्वीर साभार: रॉयटर्स)

रेयर मामला 

डेली मेल में प्रकाशित खबर के मुताबिक इस खबर की पुष्टि प्रशासनिक अधिकारियों ने की. यूं तो चीन में रोजाना पता नहीं कितने सांप रोजाना सूप बनाने के लिए काट दिये जाते हैं. लेकिन इस तरह किसी कटे हुए फन को फेंकने के दौरान हुए हादसे में किसी की मौत होने का ये रेयर मामला है. इस हादसे के दौरान वहां मौजूद एक ग्राहक ने कहा, 'मैं अपनी पत्नी के जन्मदिन के मौके पर उसे रेस्टोरेंट में लाया था. शोर गुल के दौरान हम समझ नहीं पाये कि आखिर हो क्या रहा है, लेकिन किचन से चीखें सुनाई दे रही थीं. उसी दौरान एंबुलेंस और डॉक्टर को फोन किया गया, लेकिन जब तक मदद आती तब तक शेफ पेंग फैन की मौत हो चुकी थी.'

LIVE TV

 

Trending news