Taliban और Pakistan के बीच में आई दरार, हो गई Imran Khan की बेइज्जती

Taliban Attacks Pakistan PM Imran Khan: तालिबान के प्रवक्ता ने कहा कि पाकिस्तान की इमरान सरकार से वहां के लोग खुश नहीं हैं. पाकिस्तान में लोगों मौलिक अधिकार नहीं दिए जा रहे हैं.

Taliban और Pakistan के बीच में आई दरार, हो गई Imran Khan की बेइज्जती
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (फाइल फोटो) | साभार: ANI

काबुल: तालिबान (Taliban) के प्रवक्ता ने पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) पर निशाना साधते हुए उन्हें 'कठपुतली' बताया है, जिन्हें 'पाकिस्तान के लोगों ने नहीं चुना है'. तालिबान के प्रवक्ता ने पाकिस्तान से अफगानिस्तान (Afghanistan) के मामलों में दखल नहीं देने को कहा है.

'कठपुतली' प्रधानमंत्री हैं इमरान खान

तालिबान के प्रवक्ता के हवाले से कहा गया है कि इमरान खान को 'कठपुतली' भी कहा जाता है. हम नहीं चाहते कि कोई हमारे मामलों में दखल दे, जैसे हम दूसरे देशों के मामलों में नहीं करते हैं. बता दें कि इससे पहले एक इंटरव्यू में इमरान खान ने कहा था कि अफगानिस्तान 'कठपुतली' सरकार के साथ नहीं टिक सकता.

पाकिस्तान खुद गहरे संकट में है- तालिबान

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को जवाब देते हुए तालिबान के प्रवक्ता ने कहा, 'आप इमरान खान के बारे में बात कर रहे हैं कि वो अफगानिस्तान में एक समावेशी सरकार चाहते हैं? पाकिस्तान खुद गहरे संकट में है और कई कठिनाइयों का सामना कर रहा है. इमरान खान खुद चुने नहीं गए हैं. वो पाकिस्तानियों की सहमति से प्रधानमंत्री नहीं बने हैं.

ये भी पढ़ें- UNGA में इमरान खान ने कश्मीर पर बहाए घड़ियाली आंसू, भारत ने किया पलटवार

तालिबान का पाकिस्तान के पीएम पर हमला

तालिबान के प्रवक्ता ने कहा, 'पाकिस्तान में लोग कह रहे हैं कि वर्तमान सरकार पाकिस्तानी सेना की कठपुतली है. पाकिस्तान की बड़ी और छोटी जातियों को सभी मौलिक अधिकार नहीं दिए जा रहे हैं. पाकिस्तान की सभी जातियां मौजूदा सरकार से खुश नहीं हैं. इसलिए वे इसे सेना की कठपुतली सरकार कहते हैं.'

उन्होंने कहा कि काफी हद तक वे सही हैं क्योंकि ये एक वास्तविकता है. लेकिन फिर भी एक अफगान के रूप में मुझे इमरान खान को कठपुतली कहने का कोई अधिकार नहीं है.

तालिबानी प्रवक्ता ने आगे कहा, 'मैं उनके सरकारी मामलों में दखल देना शुरू कर दूं या ये कहना शुरू कर दूं कि मुझे ये पाकिस्तानी सरकार पसंद नहीं है. वही हम दूसरों से चाहते हैं, ये कहना बंद कर दें कि वे इस अफगान सरकार को पसंद नहीं करते हैं और एक समावेशी सरकार चाहते हैं.'

ये भी पढ़ें- आज UNGA के 76वें सेशन को संबोधित करेंगे पीएम मोदी, आतंकवाद पर देंगे कड़ा संदेश

उन्होंने कहा, 'जो लोग हमारा सम्मान करते हैं और नहीं चाहते कि उनके खिलाफ अफगानिस्तान की धरती का इस्तेमाल किया जाए, उनके खिलाफ इसका इस्तेमाल नहीं किया जाएगा. जो हमारी धरती पर दखल देना चाहते हैं, उनके लिए हमें भी उनकी जमीन पर दखल देने का अधिकार है.'

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.