PAK ने तुर्किये को राहत सामग्री के नाम पर ऐसा क्या भेजा? जो अब हो रही किरकिरी
Advertisement
trendingNow11577863

PAK ने तुर्किये को राहत सामग्री के नाम पर ऐसा क्या भेजा? जो अब हो रही किरकिरी

Türkiye earthquake news: तुर्किये को पाकिस्तान ने राहत सामग्री से भरे कंटेनर भेजे हैं. लेकिन पाकिस्तान की भेजी इस राहत सामग्री पर बड़ा विवाद खड़ा हो गया है. 

PAK ने तुर्किये को राहत सामग्री के नाम पर ऐसा क्या भेजा? जो अब हो रही किरकिरी

Pakistan News: भीषण आर्थिक संकट में घिरा, और कर्ज में डूबा पाकिस्तान लगातार ऐसी हरकत कर रहा है जिससे दुनियाभर में उसकी खिल्ली उड़ाई जा रही है. तुर्किये  को लेकर पाकिस्तान की एक बार फिर किरकिरी हुई है. इस बार भूकंप प्रभावित इस देश में पाक द्वारा भेजी गई राहत सामग्री को लेकर.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक तुर्किये को पाकिस्तान ने राहत सामग्री से भरे 21 कंटेनर भेजे हैं. ऐसा दावा किया जा रहा है कि पिछले दिनों पाकिस्तान में आई बाढ़ के बाद तुर्किये ने उसे राहत सामग्री भेजी थी, जिसे दोबारा से पैक करके पाकिस्तान ने तुर्किये को भेज दिया.

पाकिस्तान के सीनियर पत्रकार का दावा
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान के सीनियर पत्रकार ने दावा किया कि इस्लामाबाद ने तुर्किये को जो राहुत सामग्री भेजी है. वो दरअसल वही समान है जो पिछले दिनों अंकारा ने बाढ़ से प्रभावित पाकिस्तान को मदद के तौर पर भेजा था.

पत्रकार शाहिद मसूद ने पाकिस्तान समाचार चैनल में डिबेट के दौरान कहा, ‘ राहत सामग्री पर पाकिस्तान सरकार का टैग लगा हुआ है, लेकिन वहां की जनता ने जब उसे खोल कर देखा तो उस पर लिखा हुआ था 'तुर्किये की तरफ से मोहब्बत के साथ...'

तुर्किये शहबाज शरीफ की मेजबानी से कर दिया था इनकार
बता दें हाल ही में तुर्किये ने अंतिम क्षण में अंकारा में पाकिस्तान के प्रधान मंत्री शहबाज शरीफ की मेजबानी करने से इनकार कर दिया था. तुर्किये के इस फैसले की वजह से पाकिस्तान की काफी किरकिरी हुई थी.

दरअसल पाकिस्तान के पीएम ने तुर्किये के लोगों के प्रति एकजुटता व्यक्त करने के लिए भूकंप आने के दो दिन बाद बुधवार (8 फरवरी) अंकारा की यात्रा का ऐलान कर दिया था. हालांकि तुर्किये की सरकार ने राहत और बचाव कार्यों में व्यस्त रहने का हवाला देते हुए पाकिस्तानी प्रधानमंत्री के दौरे को रद्द कर दिया.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद  Zeenews.com/Hindi - सबसे पहले, सबसे आगे

 

Trending news