कौन है बुशरा बीबी, जेल में बंद इमरान खान की लाइफ पार्टनर और क्राइम पार्टनर भी?
Advertisement
trendingNow11689492

कौन है बुशरा बीबी, जेल में बंद इमरान खान की लाइफ पार्टनर और क्राइम पार्टनर भी?

Who is Bushra Bibi: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी के चलते पड़ोसी देश में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन जारी है. पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के समर्थकों ने पाकिस्तान की सड़कों पर धावा बोल दिया है.

कौन है बुशरा बीबी, जेल में बंद इमरान खान की लाइफ पार्टनर और क्राइम पार्टनर भी?

Who is Bushra Bibi: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी के चलते पड़ोसी देश में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन जारी है. पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के समर्थकों ने पाकिस्तान की सड़कों पर धावा बोल दिया है. इस बीच इमरान खान की पत्नी बुशरा बीबी भी एक विवाद में फंस गई हैं. बुशरा बीबी इमरान खान की तीसरी पत्नी हैं. इमरान के पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के रूप में कार्यभार संभालने के छह महीने पहले बुशरा ने उनसे शादी की थी. इमरान खान के साथ बुशरा बीबी की यह दूसरी शादी है. वे 2017 तक अपने पहले पति खावर मेनका से शादी के बंधन में थीं.

इमरान खान और बुशरा बीबी 2015 से एक-दूसरे को जानते थे और दोनों बाबा फरीद के आध्यात्मिक अनुयायी हैं. बाबा फरीद दरगाह की भूमि से आने के चलते दोनों अपने आध्यात्मिक झुकाव के बंधन में बंध गए और एक रिश्ता बना लिया. दोनों ने अपने रिश्ते को 2018 में पति-पत्नी का रूप दिया.

बुशरा बीबी मध्य पंजाब में एक राजनीतिक रूप से प्रभावशाली परिवार से हैं. बीबी की बहन इमरान खान की राजनीतिक पार्टी पीटीआई की सदस्य थीं और दोनों की मुलाकात उन्हीं के जरिए हुई थी.

बुशरा बीबी अपने पहले पति के साथ शादी में होते हुए भी इमरान खान के साथ संबंध बनाए. कुछ दिनों बाद उन्होंने अपने पहले पति से तलाक लेकर इमरान खान से शादी कर ली. बुशरा बीबी को पाकिस्तान में अल कादिर ट्रस्ट मामले में मुख्य अभियुक्तों में से एक के रूप में नामित किया गया है.

बुशरा बीबी वर्तमान में इमरान खान से संबंधित दोनों हाई प्रोफाइल मामलों - अल कादिर ट्रस्ट मामले और तोशखाना उपहार मामले में आरोपी हैं. इमरान खान और उनकी पत्नी बुशरा बीबी पर करोड़ों रुपये और भारी मात्रा में जमीन हासिल करने का आरोप लगाया गया है. वह तोशखाना उपहार मामले में भी आरोपी रही हैं, जहां इमरान और उनकी पत्नी ने कथित तौर पर बिना प्राधिकरण के देश के लिए कुछ महंगे उपहार रखे थे.

Trending news