Advertisement
trendingPhotos2318814
photoDetails1hindi

हिमाचल प्रदेश की इस जगह का नाम सुनते ही कर लेगें बैग पैक, जानें क्यों है खास

हिमालय की विशाल चोटियों के बीच बसा केलांग है.भीड़-भाड़ वाली जगह से कहीं दूर जाने के ये सबसे बेस्ट है जो अपनी खूबसूरती और शांत माहौल के लिए लोगों के बीच जाना जाता है. साथ ही यहां पर भगवान शिव मंदिर , बिजली महादेव मंदिर और बाराबांबा मंदिर के लिए यह जगह  फेमस है.  

Himachal Pradesh

1/6
Himachal Pradesh

जिस्पा

2/6
जिस्पा

जिस्पा केलांग से लगभग 22 किलोमीटर दक्षिण में भागा नदी के किनारे बसा है, जो काफी ऊंचे पहाड़ों और हरे-भरे मैदानों से घिरा हुआ है. यहां जिस्पा ट्रेकर्स और रोमांच प्रेमियों के लिए खूबसूरत जगह है जो पास के बारालाचा ला दर्रे या फेमस सूरज ताल झील की यात्रा के लिए बेस्ट जगह होती है. 

 

गेमुर

3/6
गेमुर

केलोंग से थोड़ी दूर ड्राइव करने पर आप गेमुर गांव पहुंच जाते हैं, यहां पर लकड़ी के घर हैं जो बेहतरीन तरीके से सजाए गए हैं, साथ ही छतों पर सेब के बगीचों से घिरा हुआ है. यहां का नजारा बेहद   शानदार होता है जिसे लोगों को काफी पसंद आता है.

 

टांडी

4/6
टांडी

टांडी गांव को नदियों और संस्कृतियों का संगम भी है. यहां पर लोग हिंदू और बौध्द के बीच अटूट बंधन को आप देख सकते है,  जो चंद्रा और भागा नदियों के संगम पर बसा है. साथ  टांडी के पास की पहाड़ी पर स्थित टांडी मठ नदियों के पार मनोरम नजारा भी देखने को मिलता है.

 

उदयपुर

5/6
उदयपुर

केलोंग के दक्षिण में उदयपुर है जिसे कई लोग "मिनी वाराणसी" के नाम से जानते है. यहां शहर  में सबसे पुराना जो 12वीं शताब्दी में बना मृकुला देवी मंदिर है. इसके अलावा, त्रिलोकीनाथ मंदिर हिंदुओं और बौद्धों दोनों के बीच फेमस है, जो हिमालय के एक कोने में विकसित है.   

 

सिस्सू

6/6
सिस्सू

चंद्रा नदी के तट पर बना यह गांव चट्टानों से गिरते झरनों और हरे-भरे वनस्पतियों के शानदार नजारा को पेश करता है. जो हरे-भरे चरागाहों और ऊंचे देवदार के पेड़ों के बीच बसा है.साथ ही यह अपनी प्राकृतिक सुंदरता और शांति  के लिए जाना जाता है.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़