Advertisement
trendingPhotos2318821
photoDetails1hindi

मानसून में रोज खाएं किचन में रखी ये 5 चीज़ें, नहीं होंगे बीमार

मानसून में लोग घूमने का मजा लेते हैं, लेकिन इस मौसम में लापरवाही हेल्थ के लिए नुकसानदायक हो सकती है. इसलिए आपको 5 ऐसी चीजें जरूर खानी चाहिए, जो फायदेमंद हैं.

 

 

अदरक

1/5
अदरक

अदरक अक्सर सर्दियों में खाया जाता है, लेकिन पर्याप्त मात्रा में मानसून में भी अदरक खाया जाए, तो कई बीमारियों से दूर रह सकते हैं, क्योंकि अदरक में एंटी-वायरल, एंटी-बैक्टीरियल गुण होते हैं.

 

तुलसी

2/5
तुलसी

मानसून में रोजाना तुलसी के पत्ते खाना फायदेमंद है. तुलसी के पत्ते सुबह खाली पेट गुनगुने पानी के साथ खाने से इम्यूनिटी बढ़ती है और कई बीमारियों से बचाव होता है.

अश्वगंधा

3/5
अश्वगंधा

अगर मानसून में आप अश्वगंधा खाते हैं, तो यह आपके लिए काफी फायदेमंद है. दरअसल अश्वगंधा में ऐसे गुण होते हैं, जो कई बीमारियों से लड़ने में सहायक होते हैं.

दालचीनी

4/5
दालचीनी

मानसून में दालचीनी भी बेहद फायदेमंद है. दालचीनी के पाउडर को दूध में डालकर पीना भी फायदा करता है और चाय में इसका छोटा टुकड़ा डालकर भी पी सकते हैं.

हल्दी

5/5
हल्दी

हल्दी भी मानसून में सेहत के लिए काफी फायदेमंद है. रोजाना गुनगुने दूध में हल्दी डालकर पीने से इम्यूनिटी बढ़ती है, जो बॉडी के लिए काफी जरूरी है और बीमारियों से भी लड़ने में मददगार है.

 

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें.

ट्रेन्डिंग फोटोज़