Advertisement
trendingPhotos2298270
photoDetails1hindi

घूमें अंडमान निकोबार, छुट्टियों को बनाएं यादगार

छुट्टियों में परिवार के साथ घूमने का अलग ही मजा रहता है, अगर आप भी कहीं घूमने की सोच रहे हैं तो अंडमान निकोबार इन जगहों को लिस्ट में शामिल करना ना भूले.

अंडमान निकोबार

1/6
अंडमान निकोबार

अगर आप छुट्टियों में कहीं घूमने की प्लानिंग कर रहे हैं तो अंडमान निकोबार आप के लिए अच्छा ऑप्शन हो सकता है. यह 572 से अधिक द्वीपों का समूह है. यहां शानदार समुद्र तट और घने जंगल हैं. यहां आप अपनी छुट्टियों को यादगार बना सकते हैं. 

 

राधानगर बीच

2/6
राधानगर बीच

यह भारत का सबसे फेमस समुद्र तट है, जो अपनी सफेद रेत, फिरोजी पानी और शांत वातावरण के लिए जाना जाता है. यहां आप तैराकी, सनबाथिंग, और स्नोर्कलिंग का लुत्फ उठा सकते हैं.

सेल्युलर जेल

3/6
सेल्युलर जेल

ब्रिटिश काल में काला पानी की सजा के लिए फेमस सेल्युलर जेल अंडमान निकोबार द्वीप समूह में स्थित है. आजादी से पहले इस जेल में अंग्रेज आजादी की मांग करने वालों लोगों को कैद करते थे. 

 

रॉस द्वीप

4/6
रॉस द्वीप

रॉस द्वीप कभी अंग्रेजों का मुख्यालय हुआ करता था. यह द्वीप अपने यहां  मौजूद ब्रिटिश काल की इमारतों और अपनी प्राकृतिक सुंदरता के लिए फेमस है. 

मरीन नेशनल पार्क

5/6
मरीन नेशनल पार्क

अंडमान में स्थित वंदूर का मरीन नेशनल पार्क, समुद्री जीवन को करीब से देखने के लिए बेस्ट जगह है. यहां आपको रंगीन मछलियां, मनमोहक कोरल रीफ्स और कई मनमोहक रोचक समुद्री जीव देख सकते हैं. स्नॉर्कलिंग और स्कूबा डाइविंग कर सकते हैं.

बाराटांग द्वीप

6/6
बाराटांग द्वीप

 बाराटांग द्वीप अपने चूना पत्थर की गुफाओं और मड वॉल्कैनो के लिए फेमस है. इन गुफाओं तक पहुंचने के लिए आपको नाव की सवारी करनी होगी. जो आपको रोमांचित कर देगी.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़