Advertisement
trendingPhotos2469554
photoDetails1hindi

22 साल पहले आई थी एक ऐसी हॉरर फिल्म.. जिसे देख उड़ गए थे सबके तोते; छप्परफाड़ की थी कमाई; अब तक कोई नहीं दे पाया टक्कर

Biggest Bollywood Horror Film​: बाकी इंडस्ट्री के साथ-साथ अब बॉलीवुड में हॉरर फिल्मों को बनाने का सिलसिला तेजी से चल पड़ा है. जो दर्शकों को भी बेहद पसंद आती हैं. बॉलीवुड में कई एक्शन, रोमांस और थ्रिलर फिल्मों के साथ-साथ ऐसी कई हॉरर फिल्में भी बनी हैं, जो हमेशा के लिए यादगार बन गईं. 2000 के दशक में बॉलीवुड ने कई हॉरर फिल्में बनाई गई. हालांकि, उस समय VFX स्किल्स और टेक्निक्स इतने विकसित नहीं थे, फिर भी कई अच्छी हॉरर फिल्में बनाई गईं, जिनको आज भी पसंद किया जाता है. दरअसल, इन फिल्मों की खासियत ये है कि अगर कहानी, कास्ट और निर्देशन बेहतरीन हो, तो बिना VFX और टेक्निक्स के भी एक अच्छी हॉरर फिल्म बनाई जा सकती है. जैसे आज हम इस फिल्म के बारे में बताने जा रहे हैं.. 

बॉलीवुड की सबसे बड़ी हॉरर फिल्म..

1/5
बॉलीवुड की सबसे बड़ी हॉरर फिल्म..

हिंदी सिनेमा में रामसे ब्रदर्स को हॉरर फिल्मों का 'शहंशाह' माना जाता है। बॉलीवुड में भुतहा यानी हॉरर फिल्मों का हमेशा एक खास स्थान रहा है। रोमांस, एक्शन, थ्रिल और ड्रामा के बीच डर का जॉनर भी काफी लोकप्रिय है। रामसे ब्रदर्स के अलावा भी कई निर्देशक हैं, जिन्होंने दर्शकों को यादगार हॉरर फिल्में दी हैं. आज हम आपको 22 साल पहले रिलीज हुई एक ऐसी ही धमाकेदार डरावनी फिल्म के बारे में बताने जा रहे हैं. जिसको देख सभी के तोते उड़ गए थे और ये फिल्म आज भी काफी लोगों की फेवरेट होगी. 

22 साल पहले सिनेमाघरों में हुई थी रिलीज

2/5
22 साल पहले सिनेमाघरों में हुई थी रिलीज

आज हम यहां जिस फिल्म के बारे में बात करने जा रहे हैं वो 2002 में रिलीज हुई थी और दर्शकों से लेकर क्रिटिक्स ने इस फिल्म को खूब सराहा था. फिल्म काफी शानदार थी. फिल्म में कई डरावने सीन थे, जिन्होंने दर्शकों को डरने पर मजबूर कर दिया था. इस फिल्म को विक्रम भट्ट ने डायरेक्ट किया था, जिसमें डिनो मोरिया, बिपाशा बसु, मालिनी शर्मा और आशुतोष राणा जैसे कलाकार नजर आ रहे हैं. फिल्म को आज भी उतना ही पसंद किया जाता है, जितना 22 साल पहले. इस फिल्म के कई सीक्वल भी बने. 

मूवी देख डर से उड़ गए थे सबके तोते

3/5
मूवी देख डर से उड़ गए थे सबके तोते

फिल्म की शुरुआत ही एक बेहद डरावने सीन से होती है, जिसको देख दिल धक-धक करने लगता है. फिल्म में सस्पेंस के साथ-साथ थ्रिलर और डरा देने वाला कंटेंट कूट-कूट कर भरा पड़ा है. फिल्म की कहानी एक कपल की जिंदगी पर आधारित है, जहां पति अपनी पत्नी को धोखा देता है और किसी और लड़की के साथ अफेयर रखता है, जो आत्महत्या कर लेती है और बाद में उसकी आत्म इस कपल को परेशान करती है. अब तो ये दखने में एक नॉर्मल फिल्म लगती हैं, लेकिन उस दौर में इसको सबसे डरावनी फिल्म माना जाता था.

कम बजट में की थी शानदार कमाई

4/5
कम बजट में की थी शानदार कमाई

इतना ही नहीं, कमाल की बात है कि इस फिल्म ने अपने बजट से कई गुना ज्यादा कमाई की थी. विकिपीडिया के मुताबिक, विक्रम भट्ट ने डायरेक्शन में बनी इस फिल्म को टोटल बजट 50 करोड़ बताया जाता है, जिसने बॉक्स ऑफिस पर टोटल 370 करोड़ की कमाई की थी. आज के समय में ये लोगों के लिए नॉर्मल कलेक्शन हो चुका है, लेकिन उस समय इतनी बड़ी कमाई करना एक बड़ी बात मानी जाती थी. इसके अलावा फिल्म में सभी के किरदारों और अभिनय को दर्शकों ने खूब पसंद किया था.

शानदार IMDb रेटिंग के साथ OTT पर ले मजें

5/5
शानदार IMDb रेटिंग के साथ OTT पर ले मजें

बिपाशा बसु ने अपने करियर में ज्यादातर हॉरर फिल्मों में ही काम किया है, जिनमें उनके अभिनय को काफी सराहा भी गया. अगर आपने उनकी बाकी हॉरर फिल्मों को देखा है और इस फिल्म को नहीं देखा या देखना चाहते हैं तो ये फिल्म आपको ओटीटी पर आसानी से मिल जाएगी. इतना ही नहीं, इस फिल्म को IMDb पर भी काफी अच्छी रेटिंग मिली है. जो 10 से 6.6 की है. इस फिल्म को आप प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं. जहां इस फिल्म को ओटीटी लवर्स का अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़