Advertisement
trendingPhotos2445424
photoDetails1hindi

₹1,41,01,09,31,600 का कलेक्शन... 2024 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म, अभी तक नोटों की चल रही गिनती

What is the #1 movie in the World: इस साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भारतीय फिल्मों की बात करें तो कल्कि, The GOAT, Guntur Kaaram से लेकर स्त्री 2 जैसी फिल्में हैं. मगर क्या आप जानते हैं साल 2024 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म कौन सी है. जिसने दुनियाभर में ताबड़तोड़ कमाई करते हुए आजतक की सबसे ज्यादा कलेक्शन करने वाली टॉप 10 फिल्मों में जगह बना ली है. चलिए बताते हैं आखिर ये कौन सी फिल्म है जो लोगों को इतनी पसंद आई है.

'इनसाइड आउट 2' ने बनाया रिकॉर्ड

1/7
 'इनसाइड आउट 2' ने बनाया रिकॉर्ड

ये है अमेरिकी एनिमेटेड फिल्म 'इनसाइड आउट 2'. जो इसी साल रिलीज हुई और आजकल ओटीटी पर आने की वजह से चर्चा में हैं. ये फिल्म साल 2015 में रिलीज हुई 'इनसाइड आउट' का सीक्वल है. जिसे केल्सी मान ने डायरेक्ट किया है तो मान के साथ लेफॉव ने लिखा है.

'इनसाइड आउट 2' की कास्ट

2/7
'इनसाइड आउट 2' की कास्ट

'इनसाइड आउट 2' की कास्ट की बात करें तो एमी पोहलर, फिलिस स्मिथ, काइल मैकलाचलन, डायने लेन से लेकर लुईस ब्लैक जैसे स्टार्स हैं. वहीं माया हॉक, टोनी हेल, लिलिमार से लेकर पॉल वॉल्टर हॉसर ने भी सीक्वल में सहयोग दिया है.

'इनसाइड आउट 2' कब रिलीज हुई थी

3/7
'इनसाइड आउट 2'  कब रिलीज हुई थी

'इनसाइड आउट 2' जून 2024 में सिनेमाघरों में रिलीज हुई. इसकी कहानी पिछले हिस्से से ही जोड़कर बनाई गई है. जहां एक बार फिर आप मुख्य कहानी रिले की ही देखते हैं. वह अब 13 साल की हो गई है. अब इस उम्र के बच्चों के साथ क्या क्या होता है. कैसे भावनात्मक रूप से बच्चे की जर्नी तय होती है, इसे ही इसमें डायरेक्टर ने दिखाया है.

'इनसाइड आउट 2' की कहानी

4/7
'इनसाइड आउट 2' की कहानी

'इनसाइड आउट 2' में रिले पांच तरह की चीजों को फेस करती है... गुस्सा, उदासी, डर, चिड़ और खुशी. इन पांचों भावनाओं को पांच किरदार की तरह दिखाया गया है. कैसे रिले के दिमाग में एक अलग दुनिया चल रही है. वह कैसे सोचने पर मजबूर होती है. वह टीनेज की जर्नी को लेकर कितना ज्यादा भावनाओं के उधेड़बुन में फंसी है, ये सब आप देखेंगे.

'इनसाइड आउट 2' को क्यों इतना पसंद किया गया

5/7
'इनसाइड आउट 2' को क्यों इतना पसंद किया गया

'इनसाइड आउट 2' के ब्लॉकबस्टर होने का कारण ही यही है कि मेकर्स ने ऐसी कहानी को चुना है जो अबतक कहीं किसी ने देखी ही नहीं है. मगर कहीं न कहीं ये जर्नी सब महसूस करते हैं. दर्शक आउट ऑफ द बॉक्स थिंकिंग को देखकर हैरान हो जाते हैं. इस भावनाओं के खेल को गढ़ने का पूरा श्रेय डायरेक्टर केल्सी और राइटर को जाता है.

 

'इनसाइड आउट 2' का कलेक्शन

6/7
'इनसाइड आउट 2' का कलेक्शन

'इनसाइड आउट 2' के कलेक्शन की बात करें तो इसका बजट विकीपिडिया पर 200 मिलियन डॉलर (1672 करोड़) बताया गया है. जबकि कलेक्शन 1.687 बिलियन डॉलर (14 हजार करोड़).  अब इस फिल्म को आप घर बैठे ओटीटी पर भी देख सकते हैं. यह Disney+ Hotstar पर 25 सितंबर 2024 से रिलीज हो रही है.

अब तक की सबसे अधिक कमाई करने वाली एनिमेटेड फिल्म

7/7
अब तक की सबसे अधिक कमाई करने वाली एनिमेटेड फिल्म

2019 में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली एनिमेटेड फिल्म का रिकॉर्ड  “फ्रोजन 2” के पास था, जिसने 1.45 बिलियन डॉलर के साथ टॉप पर जगह बनाई थी. लेकिन अब इनसाइड आउट 2 ने भारी-भरकम अंतर के साथ ये रिकॉर्ड तोड़ दिया है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़