Advertisement
trendingPhotos2413923
photoDetails1hindi

रूढ़िवादी मुस्लिम परिवार में पैदा हुईं ये एक्ट्रेस, निकाह नहीं, हिंदू रीति-रिवाज से की थी शादी, अब रखती हैं व्रत

Who is This Muslim Actress convert to Hinduism: ये कहानी ऐसी एक्ट्रेस की है जो इंडस्ड्री का बड़ा नाम है. इन्होंने धर्म की दीवार लांघकर शादी की. खूब काम किया. इनके सीरियल भी ऐसे ऐसे हिट हुए कि लोग इन्हें खूब पसंद करते हैं. चलिए आपको इस मशहूर एक्ट्रेस के बारे में बताते हैं.

 

कौन है ये एक्ट्रेस, रूढ़िवादी मुस्लिम परिवार से आती हैं

1/9
कौन है ये एक्ट्रेस, रूढ़िवादी मुस्लिम परिवार से आती हैं

अब आप सोच रहे होंगे कि ये एक्ट्रेस कौन हैं. तो बता दें नाम सुनने के बाद आप भी कहेंगे कि आप तो इनके फैन हैं. ये हैं कसौटी जिंदगी की 2 में बनी कोमोलिका की. मतलब आमना शरीफ की, जिन्होंने कई सुपरहिट सीरियल किए. चलिए बताते हैं आमना शरीफ के करियर, लवलाइफ, हसबैंड और फैमिली के बारे में.

 

'कहीं तो होगा' से मिला फेम

2/9
'कहीं तो होगा' से मिला फेम

आमना शरीफ का जन्म 16 जुलाई 1982 में हुआ. उन्हें उनके सीरियल 'कहीं तो होगा' से फेम मिला. वह मुंबई की रहने वाली हैं. मुंबई के बांद्रा से ही उन्होंने पढ़ाई लिखाई की और साल 2003 से एक्टिंग में आ गईं.

कैसे मिले मॉडलिंग के ऑफर

3/9
कैसे मिले मॉडलिंग के ऑफर

जब आमना शरीफ कॉलेज में थीं तभी उन्हें कई ब्रांड्स के मॉडलिंग के लिए ऑफर मिलने लगे थे. वह शुरू से काफी अट्रैक्टिव और पर्सनैलिटी के मामले में अव्वल रही हैं. ऐसे में उनका मॉडलिंग में आना हुआ और फिर वह म्यूजिक वीडियो में काम करके नए करियर के ऑप्शन भी तलाशने लगीं.

राजीव खंडेलवाल के साथ आमना शरीफ

4/9
राजीव खंडेलवाल के साथ आमना शरीफ

एकता कपूर के बालाजी टेलिफिल्म्स ने एक शो बना रहा था 'कहीं तो होगा'. इसके लिए उन्हें किसी नए और खूबसूरत चेहरे की तलाश थी जिसे आमना शरीफ के जरिए पूरा किया गया. उनके साथ शो में राजीव खंडेलवाल भी थे.

आमना शरीफ के सीरियल्स

5/9
आमना शरीफ के सीरियल्स

आगे चलकर आमना शरीफ ने कहीं तो होगा, कसौटी जिंदगी की, कुमकुम, काव्यांजलि, करम अपना अपना, होंगे जुदा न हम और एक थी नायिका जैसे हिट सीरियल में काम किया. मगर साल 2019 में उन्होंने फिर सुपरहिट एंट्री मारी और वो भी नेगेटिव रोल में. ये था एकता कपूर का सीरियल कसौटी जिंदगी की 2 जिसमें वह कोमोलिका चौबे के रोल में दिखीं.

मुस्लिम परिवार से आती हैं आमना शरीफ

6/9
मुस्लिम परिवार से आती हैं आमना शरीफ

आमना शरीफ के फैमिली की बात करें तो वह मुस्लिम फैमिली से आती हैं. पिता इंडियन तो मां फारसी और बहरीनी हैं. खुद आमना ने शादी एक हिंदू से की. कहते हैं कि आमना शरीफ ने शादी के बाद हिंदू धर्म को भी मानती हैं. वह अब पति के लिए करवा चौथ का व्रत भी रखती हैं तो दोनों हसबैंड वाइफ  ईद भी सेलिब्रेट करती हैं.

 

रूढ़िवादी मुस्लिम परिवार

7/9
रूढ़िवादी मुस्लिम परिवार

साल 2022 में आमना शरीफ ने 'इंडिया टुडे' को दिए इंटरव्यू में कहा था कि वह एक रूढ़िवादी मुस्लिम परिवार से आती हैं. उनके लिए चुनौतियों हमेशा से रही है. उनका परिवार कभी नहीं चाहता था कि वह एक्टिंग के क्षेत्र में आए. उन्होंने बहुत मुश्किल से फैमिली को राजी किया था.

आमना शरीफ की हिंदू रीति-रिवाज से हुई शादी

8/9
आमना शरीफ की हिंदू रीति-रिवाज से हुई शादी

अब आते हैं एक्ट्रेस के हसबैंड और शादी पर. आमना शरीब ने 27 दिसंबर 2013 में प्रोड्यूसर अमित कपूर से शादी की. दोनों की शादी में मौनी रॉय, करणवीर बोहरा, संजीदा शेख से लेकर आमिर अली और शेफाली जरीवाला जैसे स्टार्स भी पहुंचे थे.

आमना शरीफ के बच्चे

9/9
आमना शरीफ के बच्चे

आमना शरीफ ने हिंदू रीति रिवाज से शादी की. लड़के ने लड़की की मांग में सिंदूर भरा. दोनों की शादी को अब कई साल बीत चुके हैं. हैप्पी फैमिली है. आमना ने साल 2015 में एक बेटे को जन्म दिया था.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़