Advertisement
trendingPhotos2279456
photoDetails1hindi

IND vs IRE: आयरलैंड के 5 खूंखार खिलाड़ी बड़ा सिरदर्द, एक ने पाक के उड़ाए थे परखच्चे, गेंदबाजों के पास बड़ा चैलेंज

IND vs IRE: टी20 वर्ल्ड कप में अपने अभियान की शुरुआत करने के लिए टीम इंडिया ने अपनी कमर कस ली है. पहला मुकाबला 5 जून को आयरलैंड से है, जिसके खिलाफ कागजी आंकड़े टीम इंडिया के पक्ष में हैं. लेकिन आयरलैंड की टीम उलटफेर करने में माहिर है. हम ऐसे 5 प्लेयर्स बताने जा रहे हैं, जो टीम इंडिया के लिए बड़ा चैलेंज साबित हो सकते हैं.

 

एंड्रयू बलबर्नी

1/5
एंड्रयू बलबर्नी

टी20 में विस्फोटक बल्लेबाजों की लिस्ट एक नाम एंड्रयू बलबर्नी का भी आता है. उन्होंने हाल ही में पाकिस्तान के खिलाफ ताबड़तोड़ 77 रन की पारी को अंजाम दिया था और टीम से जीत छीन ली थी. 2010 में डेब्यू करने वाले बलबर्नी ने अभी तक 107 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 23.93 के एवरेज से 2370 रन ठोके हैं. इस दौरान बलबर्नी के बल्ले से 12 फिफ्टी भी निकली हैं.

 

पॉल स्टर्लिंग

2/5
पॉल स्टर्लिंग

आयरलैंड की तरफ से पॉल स्टर्लिंग भी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. टीम की कमान स्टर्लिंग के हाथों में है, ऐसे में बैटिंग ऑर्डर में उनपर सभी की नजरें होंगी.उन्होंने अभी तक 142 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं, जिसमें उनके नाम 3589 रन दर्ज हैं. स्टर्लिंग के नाम एक शतक और 23 हाफ सेंचुरी दर्ज हैं. टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में स्टर्लिंग का नाम चौथे स्थान पर आता है. उनसे ऊपर विराट, रोहित और बाबर हैं. उनके नाम अभी तक 20 विकेट भी दर्ज हैं. (ICC)

 

जोशुआ लिटिल

3/5
जोशुआ लिटिल

नासाउ में ड्रॉप इन पिचों की परिस्थितियों के अनुसार तेज गेंदबाज जोशुआ लिटिल भारत के लिए घातक साबित हो सकते हैं. लिटिल ने अब तक आयरलैंड के लिए 66 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 78 विकेट झटके हैं. अब देखना होगा कि भारतीय बल्लेबाज इस चैलेंज के खिलाफ कैसा प्रदर्शन करते हैं.  (ICC)

 

कर्टिस कैम्फर

4/5
कर्टिस कैम्फर

आयरलैंड के कर्टिस कैम्फर गेंद और बल्ले दोनों से विरोधी टीम के लिए चुनौती पेश करते हैं. महज 25 साल के ऑलराउंडर ने अभी तक 53 टी20 आयरलैंड के लिए खेल लिए हैं. इस दौरान इस खिलाड़ी के बल्ले से 826 रन निकले जबकि 29 विकेट भी झटके हैं. कैम्फर ने टी20 वर्ल्ड कप में इतिहास रच दिया था. उन्होंने 4 गेंद में 4 विकेट झटक तबाही मचा दी थी.  (ICC)

 

गैरेथ डेलानी

5/5
गैरेथ डेलानी

ऑलराउंडर्स की श्रेणी में कर्टिस कैम्फर के साथ गैरेथ डेलानी भी शामिल हैं जो भारत के लिए किसी चुनौती से कम नहीं होंगे.हरफनमौला खिलाड़ी ने टीम की रीढ़ के रूप में काम किया है. उन्होंने कुल 72 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 1016 रन बनाए और साथ ही 44 विकेट भी चटकाए हैं.  (ICC)

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़